27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lucky Mole: हाथ में इस जगह पर है तिल तो जीवनभर हो सकती है ढेरों कमाई

Lucky Mole: शरीर के हिस्सों में तिल के होने से जीवन पर अलग अलग प्रभाव पड़ता है. हस्त रेखा शास्त्र में तिल के निशानों के बारे में विस्तार में बताया गया है. यहां जानें

Lucky Mole: शरीर के कुछ अंगों पर तिल होने से खूबसूरती बढ़ जाती है. कुछ ऐसे हिस्से भी होते हैं जहां का तिल काफी विशेष होता है. पर हर तिल शुभ ही नहीं होता है. कई संस्कृतियों में तिलों को भाग्य, स्वास्थ्य और व्यक्तित्व से जोड़कर देखा जाता है. तिल कहां स्थित है, इससे पता लगता है कि तिल शुभ होगा या अशुभ. ज्योतिषाचार्य डॉ एन के बेरा जी से जानें हथेली के किस जगह पर तिल होने से आपको आर्थिक परेशानी नहीं होती है. हाथ की हथेली पर तिल को अच्छे भाग्य या धन के संकेत के रूप में देखा जा सकता है.

हाथ के इस जगह पर तिल होना बनाता है धनवान

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली के मध्य में तिल का होना शुभ माना जाता है. बाईं हथेली पर जिन लोगों के तिल होता है उनको जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी. ऐसे लोगों से देवी लक्ष्मी सदैव प्रसन्न रहती हैं.ये लोग कम समय में ही अपने बिजनेस का विस्तार कर लेते हैं. ये लोग बिजनेस में अच्छा पैसा कमाते हैं.

Jaya Kishori Quotes: हमेशा रहना चाहते हैं खुश, तो जया किशोरी से जानिए जीवन जीने के मंत्र

Pitru Paksha 2024: घर की पितरों की तस्वीरें लगानी चाहिए या नहीं, जानें प्रेमानंद जी के विचार

सांस्कृतिक मान्यताओं पर आधारित है तिल के होने का परिणाम

अगर तिल हाथ के अलग-अलग हिस्सों पर होता है, तो कुछ सांस्कृतिक मान्यताओं के अनुसार, यह अलग-अलग अर्थ रखता है. उदाहरण के लिए, हाथ की हथेली पर तिल को अच्छे भाग्य या धन के संकेत के रूप में देखा जा सकता है.

हस्तरेखा और समुद्रिक शास्त्र दोनों ही प्राचीन भारतीय ज्योतिषशास्त्र के अंग हैं. इन दोनों शास्त्रों का उपयोग विभिन्न तरीकों से किया जा सकता है, और ये एक-दूसरे के साथ मिलकर जीवन की विविधताओं को समझने में मदद कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें