24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Virat Kohli को लेकर Tejashwi Yadav ने किया बड़ा खुलासा, बोले- मेरी कप्तानी में खेलते थे, मैं भी…

Virat Kohli Tejashwi Yadav: बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने अपने क्रिकेट करियर को लेकर बड़ा खुलासा किया है. टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के साथ अपने रिश्ते पर भी उन्होंने बात की.

Virat Kohli Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव का क्रिकेट प्रेम किसी से छिपा नहीं है. जब भी मौका मिलता है वो बल्ला लेकर मैदान में उतर जाते है. पिछले 9 वर्षों में तेजस्वी यादव लगभग 3 साल सरकार में रहे. इस दौरान बिहार के युवाओं में आस जगी की तेजस्वी बिहार में खेल को बढ़ावा देंगे. इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत कराएँगे, खस्ता हाल में पड़े स्टेडियम को सही करवायंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

तेजस्वी का क्रिकेट करियर

नेता विपक्ष तेजस्वी यादव राजनीति में आने से पहले एक क्रिकेटर थे.राजनीति के मैदान में उन्होंने जो सफलता हासिल की, जो मुकाम हासिल किया, जितना लोकप्रिय हुए, वो क्रिकेट ग्राउंड में नहीं हो सके.तेजस्वी अपने करियर में सिर्फ एक रणजी मैच खेल सके. 2008 से लेकर 2011 तक वो आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का हिस्सा रहे, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला. ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान वो कभी-कभी फील्ड पर दिखते थे.

बता दें कि तेजस्वी की शुरुआत से ही क्रिकेट में रुचि थी. बचपन में ही उन्होंने क्रिकेट की ट्रेनिंग शुरू कर दी थी.जब उनके पिता लालू यादव रेल मंत्री बने, उसी समय तेजस्वी का क्रिकेट करियर शुरू हुआ. अपने करियर में उन्होंने महज 37 रन बनाए और एक विकेट लिया.

तेजस्वी दिल्ली अंडर-17 और अंडर -19 क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे. उस वक्त वे कोहली-शिखर जैसे खिलाड़ियों के साथ खेलते थे. दिल्ली की अंडर-15 टीम में वे कोहली के कप्तान रहे थे. 2008 में अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें टीम इंडिया में स्टैंडबाय प्लेयर के तौर पर शामिल किया गया था.

इसे भी पढ़ें: 31000 लोगों का राशन कार्ड रद्द, ऐसी गलती करने वालों के खिलाफ लिया जा रहा एक्शन

भूमि सर्वेक्षण के बीच विभाग के सचिव ने दिया बड़ा बयान, बोले- ‘पूरा कागज नहीं है तो…’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें