24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Crime News: फाइनेंस कंपनी के ब्रांच मैनेजर का कुटुंबा में मिला शव, 9 दिन पहले हुआ था अपहरण

Crime News: अभिषेक पांडेय का शव अपहरण के नौ दिन बाद कुटुंबा थाना क्षेत्र के उत्तर कोयल नहर बतरे नदी के समीप से शनिवार की शाम बरामद किया गया है.

Crime News: कैमूर जिले के मोहनिया से छह सितंबर को गायब युवक अभिषेक पांडेय का शव अपहरण के नौ दिन बाद कुटुंबा थाना क्षेत्र के उत्तर कोयल नहर बतरे नदी के समीप से शनिवार की शाम बरामद किया गया है. शव बरामदगी के समय अंबा थानाध्यक्ष राहुल राज, कुटुंबा थाना के पुलिस पदाधिकारी प्रशांत त्रिवेदी, रवि शंकर कुमार के साथ-साथ मोहनिया एवं यूपी की पुलिस भी मौजूद थी. शव की पहचान प्रयागराज जिला अंतर्गत मेजा थाना क्षेत्र के परानीपुर गांव निवासी अभिषेक पांडेय (32 वर्ष) के रूप में की गई है . पता चला कि अभिषेक मोहनिया में चोलामंडलम फाइनेंस कंपनी में ब्रांच मैनेजर के रूप में कार्य करता था. परिजनों ने बताया कि छह सितंबर से वह अचानक गायब हो गया था. सहकर्मियों ने इसकी सूचना मृतक के परिजनों को दी. सूचना पर पहुंचे परिजनों ने मोहनिया थाना में उसकी गुमशुदगी से संबंधित रिपोर्ट दर्ज करायी. परिजन मोबाइल लोकेशन के आधार पर उसका पता लगाने में जुट गए.

मृतक के चाचा ने क्या बताया

मृतक के चाचा जयशंकर पांडेय के अनुसार अपहरणकर्ता अभिषेक को अपहरण कर नवीनगर रोड स्टेशन लाए. नवीनगर रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी फुटेज में उसे देखा गया है. मोबाइल लोकेशन के आधार पर खोजते हुए परिजन पांडेपुर गांव पहुंचे जहां नहर किनारे यात्री शेड में मृतक का आईडी कार्ड, बैग, पर्स, एटीएम, जूता एवं अन्य सामग्री बिखरा हुआ मिला. यात्री शेड में खून के धब्बे एवं शव को घसीट कर नहर तक ले जाने के निशान भी मिले. खून के धब्बे एवं घसीट का निशान मिलने के बाद परिजनों को हत्या की आशंका हो गई.

परिजनों के आग्रह पर भीम बराज से आरएमसी गेट डाउन कर दिया गया. उसके बाद नहर में पानी कम होने पर युवक का शव दिखाई दिया. घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को पानी से बाहर निकाला तथा अपने कब्जे में लेते हुए आवश्यक कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल भेज दिया गया. थानाध्यक्ष अक्षयवर सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंपा जाएगा. युवक के मौत से जुड़ी सभी बिंदुओं पर जांच -पड़ताल की जा रही है.

सीसीटीवी फुटेज में कैद है कई साक्ष्य

घटनास्थल पर पहुंचे मृतक के चाचा संजय कुमार पांडेय ने बताया कि वे यूपी के रायबरेली में एसआई के पद पर तैनात हैं. भतीजे के गायब होने की सूचना मिलते ही वे अपने अन्य परिजनों के साथ मोहनिया पहुंचे तथा उसकी खोजबीन शुरू की. उनका अनुभव काम आया. उन्होंने स्थानीय पुलिस के सहयोग से विभिन्न जगहों पर सीसीटीवी फुटेज चेक किया तो मोहनिया रेलवे स्टेशन पर वह एक ट्रेन में चढ़ते हुए दिखा. इसके बाद नवीनगर रोड स्टेशन पर वह उतर गया. नवीनगर रोड रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई तो उसके साथ एक युवती दिखी. वहीं उसके आसपास तीन-चार लोग दिख रहें हैं. महिला का इशारा करने पर वह उक्त लोगों के साथ चला गया. जबकि सीसीटीवी फुटेज में उक्त महिला दूसरे दरवाजे से स्टेशन से बाहर जाते हुए दिख रही है. कुछ देर के बाद युवक एक बाइक पर बैठकर स्टेशन के बाहर जाते हुए दिखाई दे रहा है. इससे स्पष्ट हो गया कि उक्त युवक नबीनगर के हीं आसपास है. परिजनों ने किसी तरह उसका मोबाइल लोकेशन ट्रैक करवाया तो लास्ट लोकेशन नवीनगर थानाक्षेत्र के पांडेयपुर गांव में मिला.

एक सप्ताह पूर्व नहर में देखा गया था युवक का शव

एक सप्ताह पूर्व यानी सात सितंबर को कुछ लोगों ने ढ़िबर पिपरा गांव के समीप उत्तर कोयल नहर में युवक का शव देखा था. जिसका दोनों हाथ बंधा हुआ था. स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी कुटुंबा पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को ढूंढने का प्रयास किया लेकिन नहर में पानी अधिक होने के कारण शव नहीं मिला.

इसे भी पढ़ें : बिहार के पूर्व सीएम का बड़ा कुबूलनामा, बोले- रात में शराब पीते हैं तो हमें पकड़ा

200 यूनिट फ्री बिजली के बाद तेजस्वी का एक और ऐलान, बोले- मिथिलांचल के विकास के लिए बनाएंगे MDA

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें