28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पहली बार गरीबों को सरकारी योजनाओं का कैंप लगाकर मिल रहा लाभ : मंत्री

निवार की दोपहर प्रखंड के देवहलिया खेल मैदान में मनरेगा श्रमिकों के लिए लगाये गये विशेष कैंप व निबंधन कार्यक्रम का उद्घाटन श्रम संसाधन मंत्री संतोष कुमार सिंह द्वारा दीप जला कर किया गया.

रामगढ़. शनिवार की दोपहर प्रखंड के देवहलिया खेल मैदान में मनरेगा श्रमिकों के लिए लगाये गये विशेष कैंप व निबंधन कार्यक्रम का उद्घाटन श्रम संसाधन मंत्री संतोष कुमार सिंह द्वारा दीप जला कर किया गया. कार्यक्रम में एक वर्ष पूर्व के बनाये गये लगभग 150 श्रम कार्डधारकों को साइकिल, जबकि एक वर्ष पूर्व श्रम कार्ड धारक की बेटियों की हुई शादी के बाद प्रोत्साहन राशि के तौर पर उनकी माताओं को 50 हजार रुपये का चेक लगभग 70 लोगों को दिये गये. कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र से जुटे लगभग 1000 लोगों द्वारा श्रम कार्ड बनाने को लेकर आवेदन जमा किये गये. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री संतोष कुमार सिंह ने कहा रामगढ़ की धरती पर पहली बार कैंप लगाकर गरीब लोगों को सरकारी योजना का सीधा लाभ दिया जा रहा है, जो आगे भी निरंतर चलता रहेगा. विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि हम कहने में नहीं करने पर विश्वास करते हैं, आगे भी रामगढ़ वासियों के प्रति समर्पित भावना से सेवा करता रहूंगा. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक अशोक कुमार सिंह ने कहा रामगढ़ विधानसभा में 54000 मनरेगा मजदूर है, जिनके 25 हजार परिवार हैं, सभी मनरेगा मजदूर को श्रम कार्ड का लाभ देते हुए उनके घरों में होने वाली हर बेटी की शादी में 50000 रुपये का चेक, बेटे के शिक्षा के लिए 15000 नकद व श्रम कार्ड धारक के साधारण मृत्यु पर दो लाख व एक्सीडेंटल मृत्यु पर चार लाख रुपये का लाभ मैं उन्हें दिलाऊंगा. साथ ही कहा क अगर आचार संहिता नहीं लगी, तो इसी माह के अंत तक नुआंव प्रखंड के जायसवाल उच्च विद्यालय पर कैंप लगाकर लोगों को श्रम कार्ड का आवेदन लेकर योजनाओं का लाभ दिलवाया जायेगा. प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभ लिये लोगों को हर तीन साल पर घर की मरम्मत के लिए 15 हजार दिलवाये जायेंगे. कार्यक्रम की अध्यक्षता मुखिया प्रतिनिधि बाबूलाल यादव ने की. संचालन पूर्व महामंत्री संतोष सिंह द्वारा किया गया. कार्यक्रम में मोहनिया विधायक संगीता कुमारी, जिला अध्यक्ष मनोज जायसवाल, जदयू जिलाध्यक्ष अनिल कुशवाहा, चंद्र प्रकाश आर्य, रामगढ़ लोजपा जिलाध्यक्ष गजेंद्र गुप्ता, मुखिया राजन हर्षवर्धन, भाजपा प्रखंड अध्यक्ष आनंद कुमार सिंह सहित कई लोग मौजूद रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें