24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खबर छपी तो रसलपुर वार्ड नंबर 7 से हटाया गया कचरा

प्रखंड के रसलपुर वार्ड संख्या 7 में जमा कचरा की वजह से फैल रहे डायरिया की खबर प्रभात खबर में प्रमुखता से छपने के बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी गुलशन कुमार ठाकुर वार्ड संख्या सात में पहुंचकर डायरिया से पीड़ित मरीज से जहां मिले, वहीं जेसीबी व ट्रैक्टर के सहारे पूरे कचरे को साफ कर दिया.

प्रतिनिधि, बनमा ईटहरी. प्रखंड के रसलपुर वार्ड संख्या 7 में जमा कचरा की वजह से फैल रहे डायरिया की खबर प्रभात खबर में प्रमुखता से छपने के बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी गुलशन कुमार ठाकुर वार्ड संख्या सात में पहुंचकर डायरिया से पीड़ित मरीज से जहां मिले, वहीं जेसीबी व ट्रैक्टर के सहारे पूरे कचरे को साफ कर दिया. जिससे ग्रामीणों में हर्ष का माहौल है. बीडीओ गुलशन कुमार ठाकुर की जमकर तारीफ हो रही है. इतना ही नहीं डीएम के निर्देश पर सिविल सर्जन के निर्देशानुसार प्रतिरक्षण पदाधिकारी डाॅ कुमार विवेकानंद रसलपुर गांव पहुंच कर पीड़ित परिवार से मिले और ग्रामीणों को जागरूक किया. इसके साथ ही कचरा इधर-उधर ना फेंकने और ना ही कचरा के आसपास जाने की अपील की है. उन्होंने डायरिया से पीड़ित मरीजों को भरपूर दवाइयां भी उपलब्ध कराया है. बताते चलें कि शनिवार को पहुंचे बीडीओ गुलशन कुमार ठाकुर ने वार्ड सात में ग्रामीणों के साथ बैठक की है. बैठक में स्वच्छता के प्रति जागरूक किया. उन्होंने बताया कि कचरा फेंकने से बीमारी फैलती है. इसका प्रमाण आप सभी अभी देख रहे हैं. आस-पड़ोस बहुत मोहल्ले हैं. इसलिए कचरे को इर्द-गिर्द नहीं फेंकना है. उन्होंने बताया कि जहां पर कचरा जमा है. वहां निजी जमीन है. जिस पर विवाद चल रहा है. जिस कारण लोग वहां कचरा फेंकते हैं. उन लोगों को कचरा नहीं फेंकने की सख्त हिदायत दी है. बताते चलें कि बीते एक सप्ताह के अंदर डायरिया की चपेट में आने से दो दर्जन से अधिक लोग बीमार हुए है. जिसमें एक 11 वर्षीय बच्ची की मौत भी हो गयी है. ग्रामीणों ने बताया कि स्वच्छता कर्मी की बहाली तो हो गयी है, लेकिन आज तक सफाई नहीं की गयी. जिसके कारण सड़क किनारे कचरा अंबार लगा हुआ है और इसी से डायरिया समेत अन्य बीमारी फैल रही है. अब कचरा के हट जाने से मोहल्ले वासी को बीमारी से छुटकारा मिला है. वहीं दूसरी और वार्ड सात में ही सड़क पर महीना भर गंदा पानी तीन से चार फीट जमा रहता है. ग्रामीणों ने नाला निर्माण की मांग प्रशासन से की है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें