24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

75th anniversary of official language Hindi: समस्तीपुर जनपदीय कवियों की रचनाओं का बच्चों ने किया पाठ

Children recited the works of Samastipur district poets. राजभाषा हिंदी की 75वीं वर्षगांठ पर दिघरा प्लस टू स्कूल के बच्चों ने समस्तीपुर जनपदीय कवियों की हिंदी विषयक कविताओं का पाठ किया.

75th anniversary of official language Hindi: पूसा : राजभाषा हिंदी की 75वीं वर्षगांठ पर दिघरा प्लस टू स्कूल के बच्चों ने समस्तीपुर जनपदीय कवियों की हिंदी विषयक कविताओं का पाठ किया. पाठ्य पुस्तक से इतर ज्ञान बढ़ाने वाली रचनाओं को अपने साथियों से घंटों सुनकर श्रोता दीर्घा के बच्चे काफी आनंदित हुए और ख़ूब तालियां बजायी. इस अवसर पर वे विद्यालय में लगी हिंदी प्रदर्शनी का अवलोकन किया और हिज्जे प्रतियोगिता में भाग लिया. समस्त कार्यक्रम हिंदी अध्यापक मुकेश कुमार मृदुल के निर्देशन में संपन्न हुआ. कार्यक्रम का संचालन सताक्षी प्रभा व श्वाति कुमारी ने मिलकर किया. प्रदर्शनी की जिम्मेवारी आयुषी कुमारी, रत्ना रानी, काजल कुमारी, कल्पना कुमारी, मानवीप्रिया, कनिष्का पाल आदि संभाल रखी थी। हिंदी प्रदर्शनी का अवलोकन करने के लिए बच्चे और अभिभावकों का तांता दिनभर लगा रहा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें