24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bokaro news: हॉट स्ट्रिप मिल के कार्मिकों ने प्रोडक्शन रीलेटेड पे के लिए किया विरोध-प्रदर्शन

Bokaro news: 187352 रुपये प्रति कर्मचारी को भुगतान करे प्रबंधन, बीएसएल अनाधिशासी कर्मचारी संघ के बैनर तले जुटे कर्मी

बोकारो, बीएसएल अनाधिशासी कर्मचारी संघ के बैनर तले प्रोडक्शन रीलेटेड पे के लिए हॉट स्ट्रिप मिल में कार्यरत कार्मिकों ने शनिवार को मुख्य महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष विरोध-प्रदर्शन किया. प्रोडक्शन रिलेटेड पे के लिए संघ ने तीन चरणों के अपने आंदोलन के पहले चरण में प्रत्येक विभाग के समक्ष अपना प्रदर्शन का निर्णय लिया था, जिसकी शुरुआत शनिवार काे हॉट स्ट्रिप मिल से हुई. बारिश के बावजूद हॉट स्ट्रिप मिल के कार्मिकों ने अपनी एकजुटता प्रदर्शित की.

मनमाने ढंग से दिये जाने वाले बोनस की परिपाटी बंद करे प्रबंधन : हरिओम

संघ के अध्यक्ष हरिओम ने कहा कि प्रबंधन मनमाने ढंग से दिये जाने वाले बोनस की परिपाटी बंद करे. प्रोडक्शन रिलेटड पे कार्मिकों का अधिकार है. क्रूड स्टील उत्पादन का 70 प्रतिशत हिस्सा व एबिटा के 30 प्रतिशत हिस्सा को मिलाकर 187352 रुपया प्रति बीएसएल-सेल कर्मचारी को प्रोडक्शन रिलेटेड पे का भुगतान करना होगा. 12000 करोड़ रुपये से अधिक का एबिटा व 19.2 मिलियन टन क्रूड स्टील का उत्पादन करने के बावजूद बोनस/प्रोडक्शन रिलेटेड पे के लिए प्रदर्शन करना पड़ रहा है.

वेज रिवीजन से लेकर बोनस तक हमारा अधिकार : दिलीप कुमार

महासचिव दिलीप कुमार ने कहा कि वेज रिवीजन से लेकर बोनस तक हमारा अधिकार है. हम इसे लेकर रहेंगे. इस संबंध में निदेशक कार्मिक सेल को पत्र लिखकर प्रोडक्शन रिलेटेड पे के लिए मांग पत्र दिया है. प्रति कर्मचारी प्रोडक्शन रिलेटेड पे ₹187352 की मांग की गयी है. प्रोडक्शन रिलेटेड पे के लिए यूनियन का कार्यक्रम तीन चरणों में होगा. पहले चरण में प्रमुख विभागों के समक्ष शांतिपूर्ण विरोध-प्रदर्शन, दूसरे चरण में मजदूर मैदान से लेकर प्रशासनिक भवन तक मशाल जुलूस व तीसरे चरण में हड़ताल होगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें