24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Giridih News: कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी ने दावेदारों से की रायशुमारी

Giridih News: धनबाद के सर्किट हाउस में बोकारो, गिरिडीह व जामताड़ा जिला के विभिन्न विधानसभा क्षेत्र के दावेदारों ने मुलाकात की. धनबाद समेत तीनों जिला के कांग्रेसियों ने गर्मजोशी से स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों का स्वागत किया. इसके पश्चात स्क्रीनिंग कमेटी ने बारी-बारी से तीनों जिले के दावेदारों के साथ रायशुमारी की. पहले बोकारो, फिर गिरिडीह व इसके पश्चात जामताड़ा के लोगों से रायशुमारी हुई.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा नियुक्त झारखंड स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन गिरीश चोंडानकर, सदस्य प्रकाश जोशी व पूनम पासवान से शनिवार को धनबाद के सर्किट हाउस में बोकारो, गिरिडीह व जामताड़ा जिला के विभिन्न विधानसभा क्षेत्र के दावेदारों ने मुलाकात की. धनबाद समेत तीनों जिला के कांग्रेसियों ने गर्मजोशी से स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों का स्वागत किया. इसके पश्चात स्क्रीनिंग कमेटी ने बारी-बारी से तीनों जिले के दावेदारों के साथ रायशुमारी की. पहले बोकारो, फिर गिरिडीह व इसके पश्चात जामताड़ा के लोगों से रायशुमारी हुई. स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन श्री चोंडानकर ने कहा कि पूरी पारदर्शी तरीके से पार्टी प्रत्याशियों का चयन होगा. निष्ठावान व पार्टी के नीतियों पर चलने वाले को ही कांग्रेस टिकट देंगी. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव में बाहरी लोगों को टिकट नहीं मिलेगा. कहा कि पूर्व में कार्यकर्ता हेडक्वार्टर में नाम देकर चले जाते थे. कई जगहों पर ऐसी शिकायतें मिलती थी कि पुराने कार्यकर्ताओं को पूछा नहीं गया. बाहर से आकर लोगों को टिकट दे दिया जाता था. इसका असर कार्यकर्ताओं पर पड़ता था. इसे लेकर राहुल गांधी और हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा निर्देश दिया गया कि हर सीट के दावेदारों से बातचीत करें. इसी निर्देश के तहत हर सीट के दावेदारों से बातचीत कर उनकी राय जानने की कोशिश की जा रही है. वहीं शाम में स्क्रीनिंग कमेटी रांची के लिए रवाना हो गयी है.

गिरिडीह से पहुंचे थे तीन दर्जन से अधिक कांग्रेसी

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा नियुक्त झारखंड स्क्रीनिंग कमेटी से मिलने गिरिडीह से तीन दर्जन से अधिक कांग्रेसी धनबाद पहुंचे थे. उन्होंने स्क्रीनिंग कमेटी से अपनी बातों को रखते हुए टिकट की दावेदारी की है. जबकि जामताड़ा से आधा दर्जन से अधिक कांग्रेस नेताओं सर्किट हाउस पहुंच स्क्रीनिंग कमेटी के समक्ष अपनी बाते रखी और टिकट की दावेदारी की है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें