24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BOKARO NEWS : बोकारो थर्मल पावर प्लांट का दौरा करने पहुंचे डीवीसी के मेंबर टेक्निकल,

डीवीसी के मेंबर टेक्निकल एसके पांडा शनिवार को बोकारो थर्मल पावर प्लांट का निरीक्षण करने पहुंचे.

बोकारो थर्मल. डीवीसी के मेंबर टेक्निकल एसके पांडा शनिवार को बोकारो थर्मल पावर प्लांट का निरीक्षण करने पहुंचे. निदेशक भवन में एचओपी आनंद मोहन प्रसाद, एफजीडी के वरीय जीएम एसएन प्रसाद, जीएम ओएंडएम एस भट्टाचार्य, मृत्युंजय प्रसाद, डीजीएम बीजी होलकर, एसआर पांडा, वरीय प्रबंधक मनीष चौधरी ने उनका स्वागत किया. बाद में श्री पांडा ने पावर प्लांट के विभिन्न विभागों को निरीक्षण के बाद तकनीकी भवन के सभागार में एचओपी सहित वरीय अभियंताओं व अधिकारियों के साथ बैठक की. पावर प्लांट से बेहतर उत्पादन एवं विकास को लेकर सभी को मिलकर सकारात्मक सोच के साथ राष्ट्रहित में कार्य करने की बात कही. बाद में उन्होंने नूरी नगर स्थित डीवीसी के ऐश पौंड व कॉलोनी का भी निरीक्षण किया.

मेंबर टेक्निकल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि स्थानीय स्तर पर व्यापक पैमाने पर हो रही बिजली की चोरी रोकने के लिए सभी को मिल कर प्रयास करने की जरूरत है. ऐश पौंड से वर्तमान में छाई का उठाव ठीक से हो रहा है. प्लांट सुचारू रूप से चले, इसको लेकर सभी को प्रयास करना चाहिए. बोकारो थर्मल कॉलोनी की सड़क व आवासों की स्थिति खराब है और गंदगी भी है. चार-पांच माह बाद कॉलोनी में व्यापक बदलाव देखने को मिलेगा. इसको लेकर मुख्यालय स्तर से प्रयास जारी है. बोकारो थर्मल में नया पावर प्लांट लगाने के मसले पर कहा कि पुराने बी प्लांट का डिस्मेंटलिंग कार्य जारी है. डिस्मेल्टिंग के बाद जमीन को लेकर सर्वे किया जायेगा और उसके बाद ही नया थर्मल प्लांट लगाने की योजना पर विचार किया जायेगा. वर्तमान में बोकारो थर्मल में सोलर प्लांट लगाने की योजना है.

विस्थापितों ने रखी अपनी बात

स्थानीय निदेशक भवन में विस्थापित नेता बालेश्वर यादव, सांसद प्रतिनिधि जितेंद्र यादव, नरेश प्रजापति आदि ने मेंबर टेक्निकल से मिल कर नया बस्ती के विस्थापितों को जमीन का पट्टा देने की मांग रखी. इस पर मेंबर टेक्निकल ने कहा कि तिलैया व कोडरमा की तर्ज पर नया बस्ती के विस्थापितों को मालिकाना हक मुहैया कराया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें