24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lakhisarai News : झमाझम बारिश ने दी गर्मी से राहत, बिगड़ी शहर की सूरत

समाहरणालय में जलजमाव की स्थिति

लखीसराय.

जिले में शनिवार की अहले सुबह से झमाझम बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली. वहीं बारिश धान की फसल के लिए भी फायदेमंद साबित हुई. कन्या नक्षत्र के प्रवेश करते ही शनिवार की सुबह से ही जमकर बारिश हुई. लगातार बारिश होने के कारण लोग घरों में रहना पसंद कर रहे थे. दोपहर के एक घंटे के लिए बारिश रुकी. इसके बाद शनिवार को पूरे दिन बारिश होती रही. लोग पानी में भींगकर अपना जरूरी कार्य निबटा रहे थे.

कोर्ट परिसर व सदर अस्पताल में जलजमाव

झमाझम बारिश से शहर की सूरत बदल गयी. वहीं मोहल्ले में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी. इंग्लिश मोहल्ले के तीनों वार्ड में जलजमाव की स्थिति के कारण लोगों को घर से निकलना मुश्किल हो गया. वहीं शहर के कई मोहल्ले कीचड़मय हो चुका. लगातार बारिश होने के कारण शहर की सूरत बदल चुकी है. रेलवे पुल के नीचे पानी जमा होने के कारण बाइक का पूरा पहिया डूब रहा था. वहीं कोर्ट परिसर, एसपी कार्यालय के समीप व सदर अस्पताल में जलजमाव की स्थिति बनी हुई थी. लोग पानी में जूता चप्पल उतार कर चल रहे थे. जलजमाव की स्थिति से निबटने के लिए नप के पर्यवेक्षक अपने सफाई कर्मियों के साथ इधर से उधर घूमते नजर आ रहे थे.

कन्या नक्षत्र की बारिश का पानी धान के लिए फायदेमंद

कन्या नक्षत्र की बारिश का पानी धान की फसल के लिए काफी फायदेमंद साबित हो रहा है. पिछले दो-तीन दिनों से अच्छी बारिश नहीं होने के कारण धान के खेत सूखे पड़े थे. लेकिन बारिश हो जाने के कारण धान की खेत में पानी जमा हो गया. पौधा संरक्षण के सहायक निदेशक रीमा कुमारी ने बताया कि शनिवार को हुई बारिश से ज्ञान के पौधे को काफी मजबूती मिलेगी. धान के पौधे का तना मजबूत होगा. बारिश होने से कई तरह की बीमारी से भी फसल बचेगी.

जोरदार बारिश से धान की फसलवाले किसानों को मिली राहत

मेदनीचौकी.

प्रखंड के टाल क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न मौजे की सैकड़ों एकड़ जमीन में लगी धान की फसल को शुक्रवार रात से हुई जोरदार बारिश से काफी फायदा मिला है. दर्जनों किसानों ने बताया कि तेज धूप निकलने से धान की फसल में पानी की कमी किसानों को सताने लगी थी. ऊंचाई वाले धान के खेतों में पानी एकदम सूख गया था. गहराई वाले खेतों में पानी सूखने की स्थिति बन गयी थी. शुक्रवार की रात से मूसलाधार बारिश होने से अब गहराई से लेकर ऊंचाई वाले लगभग सभी धान के खेतों में पानी की कमी पूरी हो गयी है. वहीं धान की रंगत बारिश होने से बदल कर हरी-भरी हो गयी है. जबकि कड़ी धूप में धान के पत्ते पीले पड़ने लगे थे. इससे किसानों की चिंता बढ़ गयी थी. बारिश होने से अब किसानों के चेहरे का चमक लौट आयी है. इससे किसान राहत महसूस करने लगे हैं. शुक्रवार को दिनभर आसमान बादलों से ढका रहा. दिनभर रुक-रुककर कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश होती रही.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें