24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

म्यूटेशन व परिमार्जन के हजारों मामले हैं लंबित, इनका जल्द करें निबटारा

डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने शनिवार को फतुहा अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया.

संवाददाता, पटना/फतुहा

डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने शनिवार को फतुहा अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया. इस दौरान फतुहा अंचल में दाखिल-खारिज, परिमार्जन, मापीवाद सहित अन्य लंबित मामले की समीक्षा की. दाखिल-खारिज के 41897 मामले में 38925 आवेदनों का निबटारा किया गया है. डीएम ने फतुहा अंचल के सीओ को दाखिल-खारिज के शेष 2972 व परिमार्जन के 712 लंबित मामले को निर्धारित समय-सीमा के अन्तर्गत निष्पादित करने का निर्देश दिया. मापीवाद के 29 लंबित मामले व एलपीसी के बचे एक मामले का निपटारा तेजी से करने को कहा. उन्होंने फतुहा थाना में सीओ व थाना प्रभारी द्वारा भूमि विवाद संबंधी बैठक का निरीक्षण किया. इसके अलावा प्रखंड कार्यालय, बाल विकास परियोजना, निबंधन एवं बंदोबस्त कार्यालय जाकर हो रहे कार्यों को देखा.

दो माह से अनुपस्थित राजस्व कर्मी निलंबित

पटना. फतुहा अंचल कार्यालय के निरीक्षण के समय अंचल के राजस्व कर्मचारी रितेश कुमार अनुपस्थित पाये गये. वे पिछले दो माह से कार्यालय में योगदान करने के बाद अनधिकृत रूप से अनुपस्थित पाये गये. उनके द्वारा कार्यालय को किसी भी प्रकार की सूचना भी नहीं दी गयी. डीएम ने इन आरोपों के कारण राजस्व कर्मचारी रितेश कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. साथ ही जिला स्थापना उप समाहर्ता पटना को उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई चलाने का आदेश दिया. उन्होंने डीसीएलआर पटना सिटी कार्यालय में प्रतिनियुक्त फतुहा अंचल के डाटा इंट्री ऑपरेटर मो साहिद हुसैन को अविलंब विरमित करने का निर्देश दिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें