27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Land Survey: अब सस्ते रेट में निकलवा सकते हैं खतियान की कॉपी, जाने सर्विस रेट

Bihar Land Survey: बिहार में भूमि सर्वेक्षण का कार्य प्रगति पर है. राज्य में विशेष भूमि सर्वेक्षण के लिए खतियान से सम्बंधित सरकार ने एक निर्णय लिया है. भू मालिकों को अब खतियान की नकल निकालना हुआ अब आसान.

Bihar Land Survey: बिहार में भूमि सर्वेक्षण का कार्य प्रगति पर है. राज्य में विशेष भूमि सर्वेक्षण के लिए खतियान से सम्बंधित सरकार ने एक निर्णय लिया है. भू मालिकों को अब खतियान की नकल निकालना हुआ अब आसान. भूमि सर्वेक्षण की आड़ में अवैध उगाही की जा रही थी. जिसे देख सरकार ने इस परेशानी से निकलने का रास्ता निकला है. 

भूमि सर्वेक्षण से सम्बंधित एक बड़ी जानकारी

बिहार में भूमि सर्वेक्षण से सम्बंधित एक बड़ी जानकारी सामने आयी है. रैयतों को अब खतियान की प्रति पाने के लिए बड़ी रकम नहीं चुकानी पड़ेगी या कई दिनों तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा. राजस्व विभाग के साइट पर लॉगइन कर रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके बाद सर्वे और चकबंदी खतियान की अभिप्रमाणित दस रुपये सर्विस फी भुगतान कर प्राप्त कर सकते हैं. अगर खतियान की कॉपी निकलवानी है तो 10 रुपए प्रति पेपर भुगतान कर खतियान की नकल पा सकते हैं।.

Also Read: घर बैठे अपने जमीन का खतियान निकालें, जाने कैसे करें आवेदन

सासाराम के डीएम ने क्या बताया

सासाराम डीएम उदिता सिंह ने बताया रैयत भी अपने स्तर से खतियान की अभिप्रमाणित प्रति प्राप्त कर सकते हैं. सर्वे कार्य में किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए अंचलवार सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी का नाम, मोबाइल नंबर व शिविर कार्यालय को जारी किया गया है. अगर कोई अधिकारी व कर्मी सर्वे फार्म जमा करने के एवज में पैसे की मांग करते हैं तो इसकी सूचना तत्काल दें कार्रवाई की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें