24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

chhapra news : ट्रेनों के ठहराव को लेकर यात्री संघ ने पटेढ़ी स्टेशन पर दिया घरना

chhapra news :छपरा-थावे रेलखंड के पटेढ़ी रेलवे स्टेशन पर अपनी पांच सूत्री मांगों के समर्थन में एक दिवसीय घरना दिया. घरना पर बैठे संघ के सदस्यों और स्थानीय नागरिकों ने पटेढ़ी रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों के ठहराव, इस रुट से डीएमयू का संचालन शुरू कराने सहित पैदल रेल पुल का विस्तार कराने के लिए अपनी आवाज बुलंद किया.

मढ़ौर. छपरा-थावे रेलखंड के पटेढ़ी रेलवे स्टेशन पर अपनी पांच सूत्री मांगों के समर्थन में एक दिवसीय घरना दिया. घरना पर बैठे संघ के सदस्यों और स्थानीय नागरिकों ने पटेढ़ी रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों के ठहराव, इस रुट से डीएमयू का संचालन शुरू कराने सहित पैदल रेल पुल का विस्तार कराने के लिए अपनी आवाज बुलंद किया. जिन ट्रेनों के ठहराव की मांग की गयी है. उनमें 15113 अप/15114 डाउन, 15080 अप/15079 डाउन, 03215 अप/03214 डाउन ट्रेनों का पटेढ़ी रेलवे स्टेशन पर ठहराव सुनिश्चित करने, थावे- छपरा के बीच डीएमयू ट्रेन चलाने व पटेढ़ी के पैदल रेल पुल का विस्तार कराने की मांग की गयी है. संबंधित मांगों के समर्थन में रेल मंत्री के नाम एक ज्ञापन स्टेशन अधीक्षक को दिया गया है. जिसमें कहा गया है कि अगर उनकी मांगे 15 अक्टूबर तक पूरी नहीं होगी तो 16 अक्टूबर को इस स्टेशन से गुजरने वाली गाड़ियों के समक्ष धरना दिया जायेगा.

एक मत से छिन गयी बंगरा पंचायत के उपमुखिया की कुर्सी

मशरक. मशरक के बंगरा पंचायत के उप मुखिया शिव कुमार यादव पर लाया गया अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया. अविश्वास प्रस्ताव को लेकर चैनपुर सामुदायिक भवन में पंचायत कार्यकारिणी की बैठक बीडीओ मशरक के निर्देश में की गयी. पर्यवेक्षक के रूप में पुरूषोत्तम कुमार और पंचायत सचिव मौजूद रहे. बैठक में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बाद मतदान कराया गया. जहां 17 में से मुखिया समेत 10 वार्ड सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया. जबकि अविश्वास प्रस्ताव के विपक्ष में सिर्फ उप मुखिया मौजूद रहें. वहीं बचे वार्ड आठ सदस्यों ने अपनी उपस्थिति नहीं दी. इस तरह पंचायत के उप मुखिया शिव कुमार यादव के विरुद्ध लाया गया अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया. मौके पर पंचायत की मुखिया ललिता देवी समेत नौ वार्ड सदस्य उपस्थित थे. पर्यवेक्षक ने बताया कि अब नये उप मुखिया के चयन के लिए प्रखंड से मार्गदर्शन मांगा जायेगा. जिसके मिलते ही उप मुखिया पद पर फिर से चुनाव कराया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें