24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अंतर महाविद्यालय वॉलीबॉल प्रतियोगिता में केपी महाविद्यालय चैंपियंस ट्रॉफी पर जमाया कब्जा

चैंपियंस ट्रॉफी पर जमाया कब्जा

महिला वर्ग में एसएनएसवाई कॉलेज सहरसा बनी चैंपियन

प्रतिनिधि, मुरलीगंज

बीएन मंडल विश्वविद्यालय की ओर से कमलेश्वरी प्रसाद महाविद्यालय में आयोजित दो दिवसीय महिला एवं पुरुष वॉलीबॉल प्रतियोगिता संपन्न हो गयी. गौरतलब हो कि बीएन मंडल विश्वविद्यालय द्वारा प्रायोजित अंतर महाविद्यालय वॉलीबॉल प्रतियोगिता के दौरान शनिवार को महिला वर्ग की टीम में केपी कॉलेज मुरलीगंज एवं एसएनएस आरकेएस कॉलेज सहरसा के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया. इसमें एसएनएस आरकेएस कॉलेज सहरसा के द्वारा केपी कॉलेज मुरलीगंज की टीम को कारारी शिकस्त देते हुए विजेता ट्राफी पर अपना कब्जा जमाया तो वहीं पुरुष वर्ग के फाइनल मुकाबले में केपी कॉलेज मुरलीगंज बनाम बीएस कॉलेज सुपौल के बीच खेला गया.

इसमें दोनों ही टीम के खिलाड़ियों ने एक दूसरे को कांटे की टक्कर देते हुए अंततः मुरलीगंज केपी कॉलेज की टीम ने विजेता ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमा लिया. इस दौरान मौके पर मौजूद मुख्य अतिथि बीएन मंडल विश्वविद्यालय के क्रीड़ा पदाधिकारी अबूल फजल, खेल संयुक्त सचिव डॉ जैनेंद्र कुमार केपी कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ जवाहर पासवान सहित अन्य अतिथियों के द्वारा विजेता एवं उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को ट्रॉफी प्रदान किया. इस दौरान महाविद्यालय परिवार की ओर से अतिथियों को अंग वस्त्र बाबू के देकर सम्मानित किया. अपने संबोधन में बीएनएमयू के क्रीड़ा पदाधिकारी अबुल फजल एवं संयुक्त सचिव डॉ जैनेंद्र कुमार ने कहा कि खेल से मानसिक एवं शारीरिक विकास होता ही है, लेकिन इसके साथ आपसी सौहार्द भी बनता है. खेल को हमेशा खेल की भावना से खेलने चाहिये एवं केपी कॉलेज के मैदान में खिलाड़ियों के बीच आपसी तालमेल और सौहार्दपूर्ण वातावरण देखने को मिला. यह काफी काबिले तारीफ है अन्य महाविद्यालय में भी खेल को बढ़ावा देने की गतिविधियों पर ध्यान देते हुए समय-समय पर विभिन्न खेल प्रतियोगिता का आयोजन होते रहना चाहिये. इससे छात्रों का सर्वांगीण विकास होता है तो वही केपी कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ जवाहर पासवान ने कहा केपी कॉलेज हमेशा से शिक्षा के साथ-साथ खेल में भी अव्वल रहा है और यहां के खिलाड़ी अपने मेहनत के बल पर महाविद्यालय के साथ-साथ विश्वविद्यालय का भी मान बढ़ाया है. महाविद्यालय परिवार का हमेशा प्रयास रहा है कि बच्चों का सर्वांगीण विकास हो बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ खेल में भी अपना करियर बनाएं इसके लिए महाविद्यालय की ओर से बच्चों को भरपूर सहयोग मिलता रहेगा.

इस पूरे टूर्नामेंट का आंखों देखा हाल मुकेश कुमार एवं सुशील कुमार के द्वारा सुनाया गया तो वहीं निर्णायक की भूमिका राजकुमार यादव एवं नीतीश मिश्रा के द्वारा निभाया गया, जबकि स्कोरर की भूमिका सुमित कुमार ने निभाई एवं इसी के साथ दो दिवसीय महिला पुरुष वॉलीबॉल प्रतियोगिता संपन्न हुआ.

मौके पर केपी महाविद्यालय प्रो महेंद्र मंडल, डॉ शिव शर्मा, डॉ विजय पटेल, डॉ चंद्रशेखर आजाद, डॉ संगीता सिन्हा, उदित मंडल, प्रशाखा पदाधिकारी कुमार राजन, लेखापाल देवाशीष सहित कॉलेज के शिक्षकगण, छात्र-छात्राएं एवं स्थानीय दर्शक भी मौजूद थे. जिन्होंने प्रतियोगिता का आनंद लिया और खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें