24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jamshedpur News : झामुमो, राजद और कांग्रेस झारखंड की सबसे बड़ी दुश्मन, सत्ता के भूखे हैं : मोदी

Jamshedpur News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बिष्टुपुर के गोपाल मैदान में आयोजित सभा ने कहा कि झामुमो, राजद और कांग्रेस झारखंड की सबसे बड़ी दुश्मन हैं, वे सत्ता की भूखी हैं.

बिष्टुपुर के गोपाल मैदान में आयोजित जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्ष पर जमकर बरसे

भारी बारिश समेत कोई भी बाधा मुझे आप तक पहुंचने से नहीं रोक सकी, आपके स्नेह से अभिभूत हूं

भाजपा सत्ता में आयी, तो वह आबकारी कांस्टेबल भर्ती में अभ्यर्थियों की मौत मामले की जांच शुरू करेगी

Jamshedpur News :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बिष्टुपुर के गोपाल मैदान में आयोजित सभा ने कहा कि झामुमो, राजद और कांग्रेस झारखंड की सबसे बड़ी दुश्मन हैं, वे सत्ता की भूखी हैं. एक के बाद एक सरकारों ने झारखंड के संसाधनों को लूटा, हमने जिला खनिज कोष के माध्यम से आपके अधिकार सुनिश्चित किये. विपक्ष ने साजिश रची, लोकसभा चुनाव के दौरान देश को तोड़ने के लिए ताकतें एकजुट हुईं, लेकिन लोगों ने भाजपा को वोट दिये.

उन्होंने कहा कि भारी बारिश समेत कोई भी बाधा मुझे आप तक पहुंचने से नहीं रोक सकी, मैं आपके स्नेह से अभिभूत हूं. पीएम ने कहा कि झारखंड में घुसपैठ बड़ी चुनौती है. झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेतृत्व वाला गठबंधन इसे स्वीकार करने को तैयार नहीं है. बांग्लादेश से घुसपैठ के कारण झारखंड की जनसांख्यिकी बदल रही है, लोग असुरक्षित महसूस कर रहे हैं.

झामुमो को विदाई देने का समय आ गया है :

पीएम ने कहा कि झारखंड में कांग्रेस और झामुमो वोट बैंक की राजनीति में लिप्त हैं. झामुमो सरकार ने कांग्रेस के भ्रष्टाचार के स्कूल से प्रशिक्षण लिया है. खदानों, खनिजों और सेना की जमीन को लूटने वाले झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) को विदाई देने का समय आ गया है. यदि भाजपा सत्ता में आयी, तो वह आबकारी कांस्टेबल भर्ती अभियान के दौरान अभ्यर्थियों की मौत के मामलों की जांच शुरू करेगी. झामुमो के नेतृत्व वाले गठबंधन ने भाजपा नेताओं को निशाना बनाकर उनके खिलाफ झूठे मामले दर्ज किये. झारखंड में झामुमो के नेतृत्व वाली सरकार के संरक्षण में नौकरियां बेचने वाले गिरोह पनप रहे हैं.

झामुमो में कांग्रेस का भूत घुस गया है, ये आदिवासी हितों की बलि चढ़ा रहे हैं

पीएम ने कहा कि झामुमो में कांग्रेस का भूत घुस गया है. जिस पार्टी में कांग्रेस का भूत घुस जाता है, वे आदिवासी, दलितों व पिछड़ों के हितों की बलि चढ़ाते हैं. यही हाल झामुमो का हो रहा है. उन्होंने कहा कि हमें हमेशा याद रखना चाहिए कि कांग्रेस व झामुमो को आपका वोट नहीं चाहिये . ये वोट बैंक की राजनीति करने वाले लोग हैं. ये किसी के नहीं होते हैं. इसका सबूत है झामुमो की पांच वर्ष की सरकार है.

चंपाई सोरेन और सीता सोरेन का अपमान किया है, जिससे आदिवासी समाज दुखी है

उन्होंने कहा कि क्या चंपाई सोरेन आदिवासी नहीं थे, वे शहीद परिवार से नहीं आते थे क्या, लेकिन जिस तरह से उन्हें अपमानित किया गया है. जिस तरह उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाया गया. उससे पूरा आदिवासी समाज दुखी है. सीता सोरेन उनके अपने ही परिवार से हैं. लेकिन उन्हें न केवल अपमानित किया गया, बल्कि उन्हें बेदखल किया गया. उन्होंने कहा कि झारखंड का गठन काफी सपनों के साथ हुआ, लेकिन उन सपनों को झामुमो ने भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा दिया. इन सबकी जड़ है कांग्रेस पार्टी. इस देश का सबसे भ्रष्ट परिवार.

राज्य सरकार ने जल, जंगल और जमीन में भी भ्रष्टाचार किया है

उन्होंने कहा कि सरकार ने जल, जंगल, जमीन सभी में भ्रष्टाचार किया है. एक ओर गरीब शहरों का मध्यम वर्ग एक-एक रुपये के लिए पसीना बहा रहा है. लेकिन उनके नौकरों से सैकड़ों करोड़ों रुपये बरामद किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कैसे नोटोंं का पहाड़़ मिला था. ये नोट आपकी अपनी मेहनत की कमाई का पैसा था.जिसे इन्होंने लूटने का काम किया

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें