27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jamshedpur News : आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रकृति को बचाने का संकल्प लें : श्रवण कुमार

Jamshedpur News : बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान में कुड़मी सेना की ओर से करम महोत्सव का आयोजन किया गया. मौके पर बतौर मुख्य अतिथि बिहार के ग्रामीण विकास व संसदीय कार्य के मंत्री श्रवण कुमार व विशिष्ट अतिथि के रूप में कुड़मी समाज के युवा नेता रतन महतो मौजूद थे.

– कुड़मी सेना ने बिष्टुपुर गोपाल मैदान में मनाया प्रकृति की उपासना का महापर्व करम महोत्सव

– कुड़मी समाज के चिकित्सकों को कुड़मी रत्न की उपाधि से सम्मानित किया

Jamshedpur News :

बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान में कुड़मी सेना की ओर से करम महोत्सव का आयोजन किया गया. मौके पर बतौर मुख्य अतिथि बिहार के ग्रामीण विकास व संसदीय कार्य के मंत्री श्रवण कुमार व विशिष्ट अतिथि के रूप में कुड़मी समाज के युवा नेता रतन महतो मौजूद थे. उन्होंने कहा कि करमा पर्व प्रकृति की उपासना का महापर्व है. यह पर्व हमें पर्यावरण संरक्षण का संदेश देता है. साथ ही प्रकृति के प्रति सम्मान और कृतज्ञता प्रकट करता है. आज के समय में जब पर्यावरण संकट गहरा रहा है, समाज के सभी वर्गों को करमा पर्व से प्रेरणा लेते हुए प्रकृति को बचाने का संकल्प लेना चाहिए, ताकि आने वाली पीढ़ियों के लिए एक स्वस्थ और हरित भविष्य सुनिश्चित किया जा सके. उन्होंने कहा कि करम देवता से कामना करता हूं कि समस्त समाज का कल्याण हो. लोग उन्नति व प्रगति के राह पर बढ़े. इस दौरान डॉ आलोक रंजन, डॉ पूनम मेहता, डॉ विजय कुमार, डॉ सुषमा रानी, डॉ भास्कर महतो, डॉ अनंत कुमार महतो, डॉ पंकज महतो, डॉ तपन कुमार महतो व डॉ रीता कुमारी को कुड़मी रत्न से सम्मानित किया गया. मुख्य अतिथि ने उन्हें शॉल ओढ़ाकर व प्रशस्ति पत्र व प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया. इसके साथ समाज के उत्थान व प्रगति में लगातार कार्य कर रहे 25 लोगों को भी विशेष सम्मान दिया गया. कार्यक्रम का संचालन कुड़मी सेना के अध्यक्ष शैलेंद्र महतो ने किया. कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रोबिर महतो, विष्णु देव महतो, विकास महतो, डीके महतो, अजय महतो, प्रशांत महतो, किशोर महतो, पीडी महतो, दिवाकर महतो, सुनील महतो, धनंजय महतो, सोनू महतो समेत अन्य दिया.

बिंदु महंता ने झुमूर गीत से बांधा समां

करम महोत्सव में ओडिशा की बिंदु महंता व टीम द्वारा झुमूर गीत-संगीत व नृत्य प्रस्तुत किया. बिंदू महंता ने एक से बढ़कर एक पारंपरिक झुमूर गीत की प्रस्तुति देकर समां को बांधा. समाज के युवाओं ने झुमूर गीत व संगीत पर थिरक कर महोत्सव का लुत्फ उठाया. इस दौरान अतिथियों व आगंतुकों को पौधा देकर स्वागत भी किया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें