27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Dengue News: बिहार में डेंगू के 89 और मरीज मिले, पटना समेत इन दर्जन भर से अधिक जिलों में पसरा संक्रमण…

Dengue News: बिहार में डेंगू के 89 और मरीज मिले हैं. इनमें 40 से अधिक मरीज केवल पटना में ही पाए गए. जानिए और किन जिलों में संक्रमण पसरा है.

Bihar Dengue News: बिहार में डेंगू तेजी से पसरता जा रहा है. अब नये मरीजों की संख्या में इजाफा होने लगा है. सूबे में 89 नये डेंगू मरीज मिले हैं. इनमें सबसे अधिक पटना जिला में 40 से अधिक मरीज पाये गये हैं. इसके साथ एक जनवरी से 14 सितंबर तक डेंगू रोगियों की संख्या 1726 हो गई है. वहीं डेंगू से संक्रमित कई मरीजों की मौत भी सूबे में हो चुकी है. लोगों को सतर्क रहने की सलाह स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी जा रही है.

डेंगू के नए मरीज किन जिलों में मिले?

ताजा रिपोर्ट के अनुसार औरंगाबाद जिले में डेंगू के आठ मरीज पाये गये हैं. समस्तीपुर जिले में सात, गया और मुजफ्फरपुर में छह-छह, मधुबनी और नालंदा में तीन-तीन, दरभंगा, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण और सारण में दो-दो मरीज पाये गये हैं. वैशाली, सुपौल, नवादा, मुंगेर, गोपालगंज, बेगूसराय, भागलपुर और बांका में एक-एक मरीज पाये गये हैं.

ALSO READ: Bihar Weather: बिहार में अगले दो दिन तक होगी तेज बारिश, इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी…

पटना में डेंगू के 42 नये मरीज मिले

पटना जिले में डेंगू का डंक जारी है. बीते 24 घंटे के अंदर जिले में डेंगू के 42 नये मरीज मिले. इनमें 39 मरीज पटना शहरी क्षेत्र के अलग-अलग अंचलों में मिले. इसके साथ ही अब कुल संक्रमितों की संख्या 722 तक पर पहुंच गयी है. वहीं कंकड़बाग से सबसे अधिक 16 डेंगू मरीज मिले. इसके अलावा एनसीसी और पाटलिपुत्र से सात-सात, बांकीपुर से तीन, अजीमाबाद और पटना सिटी से एक-एक पीड़ित मिले. वहीं, एक पीड़ित का पता नहीं चल पाया है. वहीं बख्तियारपुर, दानापुर और संपतचक से एक-एक पीड़ित मिले.


एसकेएमसीएच में डेंगू का एक संदिग्ध भर्ती

मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में डेंगू का एक संदिग्ध भर्ती हुआ है. वह जिले के मीनापुर के पूर्णहिया निवासी 44 वर्षीय व्यक्ति है. सोमवार को मरीज का सैंपल जांच के लिए भेजा जाएगा. जांच रिपोर्ट आने के बाद उसमें डेंगू की पुष्टि हो पाएगी. वहीं निजी रिपोर्ट में उसमें डेंगू की पुष्टि है. एसकेएमसीएच में डेंगू और डेंगू के संदिग्ध मरीज मिलाकर वार्ड में कुल आठ मरीज भर्ती हैं. रविवार को एक भी मरीज की अस्पताल से छुट्टी नहीं हुई है. एसकेएमसीएच अधीक्षक प्रो. डॉ. कुमारी विभा ने बताया कि एसकेएमसीएच में डेंगू से निपटने के लिए सारी तैयारियां है. 30 बेड का डेडीकेटेड वार्ड भी बनाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें