27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bengal Weather Update : बंगाल में फिर बारिश ने लिया छाेटा सा ‘ब्रेक’,कल से हल्की बारिश की संभावना

Bengal Weather Update : निम्न दबाव के कारण कल तक कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के जिलों में हल्की व मध्यम बारिश होगी. साथ ही तेज हवा भी चल सकती है.

Bengal Weather Update : पश्चिम बंगाल के तटवर्ती अंचल पर बना गंभीर निम्न दबाव धीरे-धीरे पश्चिम व उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है. अलीपुर मौसम विभाग ने बताया कि सोमवार के बाद यह – कमजोर होकर निम्न दबाव में तब्दील हो जायेगा. शाम को जारी बुलेटिन में कहा गया कि फिलहाल यह बांकुड़ा से 90 किलोमीटर दूर दक्षिण व दक्षिण- पूर्व में है. 48 घंटे में यह झारखंड व उत्तर छत्तीसगढ़ की ओर बढ़ेगा. इस निम्न दबाव के कारण कल तक कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के जिलों में हल्की व मध्यम बारिश होगी. साथ ही तेज हवा भी चल सकती है.

बारिश के कारण आम जनजीवन रहा प्रभावित

बारिश के कारण आम जनजीवन प्रभावित रहा और कोलकाता में कई जगहों पर जलजमाव की सूचना मिली है.पुलिस ने बताया कि पूर्वी कोलकाता में कई जगहों पर वाहनों की आवाजाही धीमी रही.अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार, गंगीय पश्चिम बंगाल पर बना निम्न दबाव धीरे-धीरे उत्तर पश्चिम की ओर आगे बढ़ गया है.अलीपुर मौसम विभाग ने कहा कि कम दबाव पिछले छह घंटों में तीन किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ गया है. ओर आगे बढ़ेगा। यह अगले 24 घंटे में झारखंड और उत्तरी छत्तीसगढ़ के आसपास के इलाकों में पहुंचेगा.

Also Read : Kolkata Doctor Murder : जूनियर डाॅक्टरों को फिर आया ममता बनर्जी का बुलावा

बारिश के कारण दक्षिण बंगाल की कई नदियों का जलस्तर बढ़

लगातार बारिश के कारण दक्षिण बंगाल की कई नदियों का जलस्तर बढ़ने लगा है. हुगली, बीरभूम के बड़े हिस्से जलमग्न हैं. खेती को भी काफी नुकसान हुआ है. सोमवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं. छिटपुट बारिश हो रही है. इससे तापमान में काफी गिरावट आई है. सोमवार को कोलकाता का न्यूनतम तापमान 25.1 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से 1.3 डिग्री कम था. रविवार को अधिकतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 6.6 डिग्री कम है.

also Read : Kolkata Doctor Murder : ममता बनर्जी से नहीं बनी बात, जूनियर डाॅक्टरों ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से लगाई गुहार

मछुआरों को समुद्र में जाने से रोक बरकरार

भारी बारिश के कारण प्रशासन की ओर से मछुआरों को समुद्र में जाने के लिए रोक लगा दिया था. मौसम में सुधार होने के बावजूद यह रोक अभी भी जारी है. बताया जा रहा है कि एहतियात के तौर पर यह रोक अभी भी रखा गया है. मछुआरे इस इंतजार में हैं कि, रोक कब हटेगी. हालांकि मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि बारिश कुछ और दिनों तक जारी रह सकती है.

also Read : सीताराम येचुरी के निधन को ममता बनर्जी ने बताया राष्ट्रीय क्षति, अभिषेक बनर्जी ने भी दी श्रद्धांजलि

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें