24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एसबीएन कॉलेज में एडमिट कार्ड के नाम पर पैसे लेने के मामले में एमयू ने लिया संज्ञान

कुलाधिपति द्वारा कॉलेजों में विद्यार्थियों से निर्धारित शुल्क के अतिरिक्त किसी भी प्रकार की राशि नहीं लिये जाने का सख्त आदेश दिया है.

वायरल वीडियो के बाद काउंटर से हटाये गये कर्मी, विश्वविद्यालय ने दिया अंतिम रूप से निर्देश, प्रतिनिधि, मुंगेर. कुलाधिपति द्वारा कॉलेजों में विद्यार्थियों से निर्धारित शुल्क के अतिरिक्त किसी भी प्रकार की राशि नहीं लिये जाने का सख्त आदेश दिया है. इसे लेकर कुलाधिपति के आदेशानुसार विश्वविद्यालय द्वारा भी अपने सभी कॉलेजों को पत्र भेजकर विद्यार्थियों से अतिरिक्त राशि नहीं लिये जाने का निर्देश दिया है, लेकिन एमयू के कॉलेजों के लिये विश्वविद्यालय तो दूर खुद कुलाधिपति के आदेशों का भी कोई महत्व नहीं है. इस कारण ही आये दिन कॉलेजों में विद्यार्थियों से अतिरिक्त राशि लिये जाने के मामले सामने आते रहते हैं. 19 सितंबर से स्नातक पार्ट-2 की परीक्षा के लिये एसबीएन कॉलेज, गढ़ीरामपुर में विद्यार्थियों से एडमिट कार्ड देने के नाम पर 100 रुपये लिये जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो संज्ञान में आने के बाद विश्वविद्यालय द्वारा मामले पर संज्ञान लिया गया है. साथ ही कॉलेज के काउंटर से उक्त कर्मी को हटा दिया गया है. दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एसबीएन कॉलेज, गढ़ीरामपुर में स्नातक पार्ट-2 की परीक्षा को लेकर एडमिट कार्ड वितरण के दौरान विद्यार्थियों से 100 रुपये लेते एक कर्मी दिख रहा है. वीडियो में विद्यार्थियों द्वारा रसीद मांगने पर कर्मी द्वारा रसीद देने से मना करने व ऑनलाइन पेमेंट की व्यवस्था नहीं होने की बात कही जा रही है. हालांकि, प्रभात खबर इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

कहते हैं डीएसडब्लू

डीएसडब्लू प्रो भवेशचंद्र पांडेय ने बताया कि वीडियो मिला था. मामले की जानकारी ली गयी है. साथ ही कॉलेज के प्राचार्य द्वारा बताया गया है कि उक्त कर्मी को काउंटर से हटा दिया गया है. जबकि विश्वविद्यालय खुलने के बाद इस मामले से कुलपति को अवगत कराया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें