24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विश्वकर्मा पूजा आज, तैयारी पूरी, देर शाम तक बाजार में छायी रही रौनक

विश्वकर्मा पूजा आज, तैयारी पूरी, देर शाम तक बाजार में छायी रही रौनक

प्रतिनिधि, मधेपुरा

देव शिल्पी भगवान विश्वकर्मा की मंगलवार को होने वाले पूजा को लेकर जिला मुख्यालय के साथ ही विभिन्न बाजार में चहल-पहल रही. जिले के प्रखंडों के ग्रामीण क्षेत्रों से लोग जिला मुख्यालय के मुख्य बाजार पहुंचकर सोमवार को विभिन्न प्रकार की सजावटी व पूजन सामग्री की खरीदारी की, जिससे मुख्य बाजार के सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रही. पूजन सामग्री की खरीदारी को लेकर सोमवार को बाजार गुलजार रहा. पूजा को सादगी पूर्ण माहौल में मनाया जायेगा. विशेषकर पूजा सामग्री की दुकान व मिठाई की दुकान में प्रसाद खरीदने को लेकर लोगों की भीड़ लगी रही. इधर मूर्तिकार भी भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा को अंतिम रूप दिया गया और प्रतिमा खरीदने के लिए भी लोगों की भीड़ लगी रही.

पूजा को आकर्षक बनाने के लिए लगायी है आकर्षक प्रतिमा

जिले में विश्वकर्मा पूजा को लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है. इसको लेकर सोमवार को वाहन व औजार की साफ-सफाई करते हुए उसे आकर्षक ढंग से सजाने में लोग व्यस्त दिखे. इसको लेकर बाजार में सजावट की दुकानों पर वाहन सजाने वाले झालरों की बिक्री परवान पर देखी गयी. साथ ही दुकानों पर भगवान विश्वकर्मा की फोटो, माला व वस्त्र की भी खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ लगी रही. बाजार में भगवान विश्वकर्मा की कई तरह से सजी-धजी फोटो भी उपलब्ध रही. वहीं पूजा को आकर्षक व यादगार बनाने के लिए जगह-जगह पर भगवान विश्वकर्मा की आकर्षक प्रतिमा स्थापित की गयी है.

वाशिंग पिट पर दिखी वाहन धोने वालों की लाइन

विश्वकर्मा पूजा को लेकर सोमवार को बाजार में दुकानों को साफ-सुथरा कर तैयारी पूरी कर ली गयी. इस दौरान बाजार में खरीदारों की भीड़ लगी रही. भगवान विश्वकर्मा की पूजा जिले के तकनीकी संस्थानों, मोटर गराजों, वाहन एजेंसियों समेत अन्य सरकारी कार्यालयों द्वारा प्रमुख रूप से की जाती है. कई कार्यालयों व संस्थानों द्वारा भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा स्थापित कर पूजा-अर्चना की जाती है. इसके अतिरिक्त गाड़ी सफाई करवाने को लेकर वाशिंग पिट पर भी गाड़ियों को लाइन में लगे देखा गया. बड़े-बड़े वाहनों, चार पहियों के अलावा लोग मोटरसाइकिल लेकर भी वाशिंग पिट पर काफी समय तक रुके रहे. मंगलवार को पूजा-अर्चना के बाद प्रसाद का वितरण किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें