25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अनामिका व आरोपियों के खातों के बीच हुआ था लेनदेन, जांच में मिले सबूत

विश्वभारती के शिल्प सदन की स्नातक तृतीय वर्ष की छात्रा अनामिका सिंह की हॉस्टल में अस्वाभाविक मौत के मामले में शांतिनिकेतन थाने की पुलिस ने कोलकाता से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

बोलपुर. विश्वभारती के शिल्प सदन की स्नातक तृतीय वर्ष की छात्रा अनामिका सिंह की हॉस्टल में अस्वाभाविक मौत के मामले में शांतिनिकेतन थाने की पुलिस ने कोलकाता से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उनके नाम मोहम्मद कैफ व मोहम्मद फैज बताये गये हैं. बोलपुर सब-डिवीजनल अदालत में पेश करने पर दोनों आरोपियों को 11 दिनों की पुलिस रिमांड में लॉकअप भेज दिया गया है. आरोपियों से पूछताछ में पुलिस लग गयी है. पुलिस सूत्रों की मानें, तो रविवार रात ही आरोपी से पूछताछ में पुलिस को कई सुराग मिले हैं. प्रारंभिक जांच में पुलिस को मृत छात्रा अनामिका सिंह और आरोपियों के बैंक खातों के बीच कई लेनदेन होने के सबूत मिले हैं. ध्यान रहे कि गत पांच सितंबर को विश्वभारती के आम्रपाली हॉस्टल के एक कमरे में छात्रा की मौत हुई थी. वह इसी हॉस्टल में रह कर पढ़ाई करती थी. पुलिस का प्राथमिक अनुमान है कि छात्रा ने हॉस्टल में जहर खाया था. बाद में उसकी बोलपुर महकमा अस्पताल में मौत हो गयी. इसके बाद से विश्वभारती परिसर में शोक व सन्नाटे का आलम है. बताया गया है कि घटना के दिन आधी रात को शांतिनिकेतन थाने के ओसी कस्तूरी मुखोपाध्याय के नेतृत्व में पुलिस अधिकारी हॉस्टल पहुंचे थे, तब उन्हें घेर कर छात्रों के एक समूह ने विरोध प्रदर्शन किया था. घटना में मृत छात्रा के माता-पिता की शिकायत पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस थाने में दर्ज है. जांच करने पर पुलिस को पता चला कि अनामिका के अकाउंट से अलग-अलग खातों में कई लेनदेन किये गये थे. उस पर निजी निवेश फर्मों के एजेंटों का दबाव था. छात्रा के सेलफोन के आधार पर शांतिनिकेतन थाने की पुलिस टीम ने कोलकाता पुलिस के बेनियापुकुर थाना क्षेत्र से उक्त दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया. तफ्तीश में पुलिस को कई वॉयस कॉल रिकॉर्डिंग व व्हाट्सएप चैट भी मिले हैं. आरोपियों से पूछताछ कर पुलिस अनामिका को धमकाने वाले को तलाश रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें