24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gopalganj News : शिल्प के देवता भगवान विश्वकर्मा की पूजा आज, कारखानों में होगी पूजा, आयोजित किये जायेंगे कई कार्यक्रम

Gopalganj News : मंगलवार 17 सितंबर को विश्वकर्मा पूजा का आयोजन श्रद्धा और उत्साह के साथ किया जायेगा. भगवान विश्वकर्मा की पूजा सरकारी और निजी प्रतिष्ठानों में भव्य रूप से की जायेगी.

गोपालगंज. मंगलवार 17 सितंबर को विश्वकर्मा पूजा का आयोजन श्रद्धा और उत्साह के साथ किया जायेगा. भगवान विश्वकर्मा की पूजा सरकारी और निजी प्रतिष्ठानों में भव्य रूप से की जायेगी. इस अवसर पर विभिन्न सांस्कृतिक और भक्ति कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे. जिलेभर प्रतिष्ठानों के अलावा पुलिस लाइन में पूजा की तैयारियों में कोई कमी नहीं छोड़ी गयी है. विशेष रूप से पुलिस लाइन रोड स्थित भगवान विश्वकर्मा मंदिर में रंग-रोगन का काम कर सजाया संवारा गया है और यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे. कुम्हार भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा को अंतिम रूप देने में जुटे हैं और 17 सितंबर को विशेष रूप से मूर्ति को पीले रंग की वस्त्र और शस्त्रों से सजाया जायेगा. पूजा के चलते बाजार में पूजा सामग्रियों की खरीदारी में लोग जुटे रहे, विशेषकर प्रसाद के लिए फलों की डिमांड बढ़ गयी है, जिससे उनके दाम भी बढ़ गये हैं. विश्वकर्मा पूजा न केवल धार्मिक अनुष्ठान है, बल्कि क्षेत्रीय संस्कृति और सामुदायिक एकता की भी प्रतीक है. इस दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम, भक्ति संगीत और अन्य गतिविधियों का आयोजन लोगों को एकजुट करता है. पूजा के दिन सुरक्षा और साफ-सफाई के विशेष इंतजाम किये गये हैं ताकि किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो. वहीं, लोगों ने अपने वाहन की भी एक दिन पहले ही वाशिंग करा ली है, जिनके छूट गये हैं वे मंगलवार को करायेंगे. कल-कारखानों के अलावा बाइक, ट्रैक्टर, कार और लोहे की सामग्री बिक्री करनेवाली एजेंसियों, कारखानों और उद्योग में शिल्प देवता की पूजा-अर्चना की तैयारी की गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें