27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सोनो में 36 घंटे से बिजली आपूर्ति बाधित

तेज हवा व बारिश से सोनो में बेपटरी हुई बिजली व्यवस्था

सोनो. हाल के दिनों में बिजली की आंख मिचौनी से परेशान लोग अब पूरे एक दो दिनों तक बिजली गुल रहने से परेशान हैं. 36 घंटे से सोनो क्षेत्र में बिजली गुल रहने से लोग हलकान हैं. दो दिनों से हो रही बारिश और तेज हवा के बाद सोनो पावर सब स्टेशन से बिजली आपूर्ति पूरी तरह ठप हो गयी है. सोमवार शाम तक भी बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी थी. इस दौरान लोग पेयजल की समस्या व अन्य आवश्यक कार्य नहीं होने से हलकान रहे. बिजली के अभाव में लोग शनिवार और रविवार पूरी रात अंधेरे में रहे. वहीं मोटर नहीं चलने से पानी के अभाव में लोग परेशान हैं. दिनचर्या के कार्यों में भी परेशानी हो रही है. बता दें कि शनिवार शाम में तेज आंधी और बारिश के कारण पावर ग्रिड से सोनो पावर सब स्टेशन के लिए आने वाले तैंतीस हजार के तार पर कई जगहों पर पेड़ टूट कर गिर गया था. इस कारण विद्युत आपूर्ति पूरी तरह बाधित हो गयी. बिजली विभाग के कर्मी इसे ठीक करने में लगे हैं. सोमवार रात तक बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी थी. सोमवार को क्षतिग्रस्त पुल के निरीक्षण के लिए सोनो पहुंचीं डीएम से लोगों ने लगातार बिजली गुल रहने की शिकायत की. इस पर डीएम ने सीओ व अन्य पदाधिकारियों को विद्युत विभाग से अपडेट लेने का निर्देश दिया.

बारिश से गिरा पेड़, सिमुलतला में 15 घंटे से ब्लैक आउट

सिमुलतला. दो दिनों से लगातार हो रही बारिश ने जहां किसानों को राहत दी है. वहीं सिमुलतला में बारिश के कारण ब्लैक आउट हो गया. पूरे इलाके में लगातार 15 घंटे से ब्लैक आउट रहा. बारिश व हवा के कारण रेलवे गेट से असहना मार्ग में पेड़ गिरने से मार्ग में आवागमन भी बाधित है. रविवार की रात पानी और हवा के कारण बिजली के तार पर पेड़ गिरने की जानकारी मिली है. इस कारण 15 घंटे से बिजली की सप्लाई बंद है. बिजली विभाग की टीम गिरे तार को उठा कर बिजली सप्लाई प्रारंभ करने में जुटी है. सिमुलतला आवासीय विद्यालय मार्ग में लकड़ी मिल के पास एक युकालिप्टस पेड़ 11 हजार के तार पर गिरने से कई पोल का तार नीचे गिर गया है. वहीं असहना गांव और एनएच 333ए के तारा मठ के पास बिजली तार गिरने से बिजली की सप्लाई बंद कर दी गयी है. पेड़ गिरने से मार्ग में आवागमन प्रभावित देख स्थानीय लोग पेड़ काट कर आवागमन को सामान्य बनाने में जुटे थे. बिजली आपूर्ति बंद होने से आम लोगों का दैनिक कार्य प्रभावित है. बिजली विभाग के कनीय अभियंता मणिशंकर कुमार कहते हैं कि कर्मी युद्ध स्तर पर बिजली सप्लाई चालू करने में जुटे हैं. मौसम का सहयोग मिला तो जल्द बिजली तार को दुरुस्त कर सप्लाई प्रारंभ कर की जाएगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें