27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लॉजिक बिल्डिंग की समझ पैदा के लिए आयोजित कार्यशाला

लॉजिक बिल्डिंग की समझ पैदा के लिए आयोजित कार्यशाला

इंजीनियरिंग कॉलेज में लॉजिक बिल्डिंग की समझ पैदा के लिए आयोजित कार्यशाला संपन्न

खगड़िया राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय में आयोजित छह दिवसीय पाइथन कार्यशाला संपन्न हो गया. यह कार्यशाला कॉलेज के संगणक विभाग द्वारा आयोजित किया गया था. जिसमें आईआईटी धनबाद के प्राध्यापकों द्वारा वर्चुवल मोड में भी व्याख्यान दिया. महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ मणि भूषण ने कहा कि इस कार्यशाला का उद्देश्य छात्रों में प्रोग्रामिंग कौशल का विकास करना, लॉजिक बिल्डिंग की समझ पैदा करना और इन कौशल को कॉर्पोरेट जगत में कैसे उपयोग किया जाए, यह सिखाना था. कार्यशाला के दौरान विभिन्न वेबीनार भी आयोजित किया गया. जिनमें उद्योग के विशेषज्ञों ने अपने अनुभव और ज्ञान को साझा किया.

कार्यशाला के अंतिम दिन क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें छात्रों की प्रोग्रामिंग और लॉजिक बिल्डिंग क्षमताओं का आकलन किया गया. कार्यशाला समापन के दौरान महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ मणि भूषण द्वारा प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया. मौके पर प्राचार्य डॉ भूषण ने कार्यशाला संचालक नित्यानंद कुमार, निशांत कुमार एवं संगणक विभाग के सभी सहायक प्राध्यापकों को छह दिन तक अपनी अनुभव और ज्ञान को छात्रों के बीच में साझा करने के लिए धन्यवाद दिया. कार्यशाला को सफल बनाने में सहायक प्राध्यापक डॉ अमित कुमार सिंह, राजेश कुमार रंजन ने सराहनीय योगदान दिया. समापन के दरम्यान महाविद्यालय के अन्य सहायक प्राध्यापक एवं कर्मी भी मौजूद थे. राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय के छात्रों पर इस आयोजन का सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें