24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rourkela News: स्मार्ट सिटी की स्मार्टनेस को मुंह चिढ़ा रहीं बदहाल सड़कें

Rourkela News: राउरकेला के शीतलपाड़ा, हनुमान वाटिका चौक समेत अन्य स्थानों पर सड़कें जर्जर हैं. यहां छोटे-बड़े गड्ढे के कारण आये दिन दुर्घटनाएं होने से लोगों में रोष है.

Rourkela News: राउरकेला को स्मार्ट सिटी का तमगा तो मिल गया, लेकिन शहरवासियों को इसका लाभ आज तक नहीं मिला है. स्मार्ट सिटी की स्मार्टनेस को सबसे ज्यादा धूमिल जिस चीज ने किया है, उनमें शहर की सड़कों का बड़ा योगदान है. शहर का प्रवेश द्वार माने जाने वाले हॉकी चौक से लेकर निगम अंचल की सड़कें बदहाल हैं. शहर में लगातार तीन दिनों से हो रही बारिश से यहां सड़क निर्माण में हुए घटिया काम पोल भी खुलती जा रही हैं. कई सड़कों की हालत इतनी खराब है कि लगता है कि यह सड़कें कोमा में चली गयी हैं. इन सड़कों पर चलने वाले वाहन चालकों का भगवान ही मालिक है. रिंगरोड से लेकर राउरकेला महानगर निगम अंचल में अलग-अलग सड़कों की हालत बद से बदतर हो गयी हैं. इन सड़कों पर इतने बड़े-बड़े गड्ढे हाे गये हैं कि बारिश का पानी जमा हो जाने से किसी छोटे-मोटे कृत्रिम तालाब का अहसास करा रही हैं. रिंगरोड में शीतलपाड़ा के पास, हनुमान वाटिका चौक के पास, त्रिशक्ति धाम के निकट सड़कों पर दर्जनों गड्ढे हो गये हैं. इसमें से शीतलपाड़ा के पास रिंगरोड में चार बड़े-बड़े गड्ढे बन गये हैं. वहीं यहां पर सड़क का डामर भी निकल गया है. जिससे यहां से वाहन चालकों का सुरक्षित गुजरना भगवान की कृपा मानी जा रही है.

गड्ढों में पानी भरने से दुर्घटना की आशंका

हनुमान वाटिका चौक के पास भी कई गड्ढे नजर आ रहे हैं. यहां पर बारिश का पानी जमा होने से यह गड्ढे दुर्घटना की आशंका को बढ़ा रहे हैं. त्रिशक्ति धाम के पास बना बड़ा गड्ढा पानी भरने के बाद कृत्रिम तालाब का अहसास करा रहा है. मजे की बात यह है कि इन तीनों सड़कों पर एक स्थान पर ‘राउरकेला आपका स्वागत करता है’ का बोर्ड लगा है, तो एक स्थान पर ‘आइ लव राउरकेला’ की होर्डिंग लगायी गयी है. लेकिन सड़कों की दशा इतनी खराब है कि स्वागत से लेकर आइ लव राउरकेला का बोर्ड शहर के लोगों को खुश करने के बजाय उनकी नाराजगी का कारण बन रहा है. इन तीनों स्थानों के अलावा शहर के अलग-अलग स्थानों पर भी सड़कों की हालत कमोबेश ऐसी ही है.

बंडामुंडा-राउरकेला मुख्य सड़क बदहाल, हादसों को मिल रहा न्योता

शहर में पिछले तीन-चार दिनों से लगातार हो रही बारिश में बंडामुंडा-राउरकेला मुख्य सड़क जानलेवा बन गयी है. बारिश में सड़क के गड्ढे और गहरे हो गये हैं. आलम यह है कि पानी भरने के कारण कई फीट चौड़े गड्ढे दिखाई नहीं दे रहे हैं. जिससे हादसा होने का डर बना रहता है. कई बार लोग इनमें गिरकर घायल भी हो रहे हैं. बंडामुंडा से राउरकेला जाने के क्रम में डी केबिन में गहरे गड्ढे हैं. थाना के सामने, सेक्टर सी मुख्य चौक के सामने, इंस्टीट्यूट के मुख्य चौक के सामने, बी सेक्टर मुख्य सड़क, ए सेक्टर मुख्य चौक, शीतल नगर, डीजल कॉलोनी रेलवे ब्रिज और डीजल कॉलोनी चौक, तिलकानगर, फटा पाइप के सामने गहरे गड्ढे हो गये हैं. बंडामुंडा-राउरकेला मुख्य सड़क की हालत इतनी दयनीय है कि इससे गुजरना मुश्किल हो रहा है. जिससे इन सड़कों की मरम्मत करने के प्रति विभागीय अधिकारियों से ध्यान देने की मांग हो रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें