25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पंडालों में फायर सेफ्टी सुनिश्चित करेंगे डीएम

आपदा प्रबंधन विभाग ने सभी जिलों के डीएम को निर्देश भेजा है कि वे दशहरा पंडालों में फायर सेफ्टी की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे.

संवाददाता, पटना

आपदा प्रबंधन विभाग ने सभी जिलों के डीएम को निर्देश भेजा है कि वे दशहरा पंडालों में फायर सेफ्टी की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे. दशहरा में छह हजार आपदा मित्र को सड़कों पर यातायात नियंत्रण के लिए तैनात करेंगे. साथ ही पंडाल में भीड़ के नियंत्रण में भी जिला प्रशासन और पंडाल समिति का सहयोग करेंगे. वहीं, पंडाल समिति के साथ बैठक करके यह जानकारी देंगे कि उन्हें पंडाल में आपदा प्रबंधन की पूरी व्यवस्था अनिवार्य रूप से रखनी है.

आपदा मित्र को निर्देश दिया गया है कि वह जिला प्रशासन के कार्यों में सहयोग करेंगे और उनके बतायी गयी जगहों पर ही सेवा देंगे. विभाग के मुताबिक अब तक 6800 से अधिक आपदा मित्र को प्रशिक्षण मिल गया है, जो विभिन्न आपदाओं के प्रति लोगों को जागरूक करते हैं.

इन बिंदुओं पर लोगों को करेंगे जागरूक : गाड़ी तेज रफ्तार में नहीं चलाएं और ओवरटेक नहीं करें. भीड़ में गाड़ी तेज नहीं चलाएं. गाड़ी जगह पर लगाएं.ऐसा नहीं करने वालों के नंबर को नोट कर आपदा मित्र ट्रैफिक पुलिस को सौंप देंगे. सिगनल और लिखित ट्रैफिक नियमों का पालन करें. तेज हार्न नहीं बजाएं. पूजा में घूमने वालों को परेशानी नहीं हो. इसकी व्यवस्था करें. इनकी तस्वीर वह अपने मोबाइल में लेंगे और जिला प्रशासन से जुड़े ग्रुप में डालेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें