25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

AI जेनरेटेड न्यू जॉब्स का फायदा उठाने के लिए भारत के पास प्लस प्वॉइंट, मेटा इंडिया ने बतायी वजह

AI Jobs In India: मेटा इंडिया की उपाध्यक्ष देवनाथन ने बताया कि इंस्टाग्राम पर छोटी अवधि की वीडियो रील्स को देखने में भारत अग्रणी बाजार है.

Meta India New AI Jobs: पॉपुलर सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स की कंपनियों में से एक मेटा इंडिया ने भारत को लेकर बड़ी बात कही है. मेटा इंडिया ने कहा है कि भारत ग्लोबल लेवल पर उसके प्रमुख प्राथमिकता वाले बाजारों में एक बन गया है.

भारत एआई वाली जॉब्स का लाभ उठाने के लिए अच्छी स्थिति में

भारत कृत्रिम मेधा (एआई) की वजह से आने वाली नयी नौकरियों का लाभ उठाने के लिए अच्छी स्थिति में है. मेटा इंडिया की उपाध्यक्ष संध्या देवनाथन ने यह उम्मीद जतायी है. उन्होंने कहा कि उनका पक्का भरोसा है कि एआई अब भारत के लिए नये अवसरों के रास्ते खोलेगा.

बदल सकती है नौकरियों की प्रकृति

देवनाथन ने एआई और नौकरियों पर इसके प्रभाव के बारे में चल रही बहस पर टिप्पणी करते हुए कहा, मुझे लगता है कि भारत एआई के साथ आने वाली नयी नौकरियों का लाभ उठाने के लिए अच्छी स्थिति में है. उन्होंने कहा कि नौकरियों की प्रकृति बदल सकती है, हालांकि इससे नयी तरह की नौकरियां तैयार होंगी.

एआई ला सकता है नयी चीजें

पीटीआई-भाषा के साथ साक्षात्कार में मेटा इंडिया की उपाध्यक्ष संध्या देवनाथन ने यह कहा कि एआई के चलते नयी चीजें सामने आ सकती हैं… और यह एक देश के रूप में हमारे लिए नये अवसरों के रास्ते खोलेगा.

रील्स को देखने में भारत अग्रणी बाजार

मेटा इंडिया की उपाध्यक्ष ने कहा कि रील्स से लेकर कारोबारी संदेश तक कंपनी की पेशकश की बढ़ती लोकप्रियता और एआई टूल्स की वजह से वृद्धि को गति मिल रही है. देवनाथन ने बताया कि इंस्टाग्राम पर छोटी अवधि की वीडियो रील्स को देखने में भारत अग्रणी बाजार है.

xFakeSci: नहीं चलेगी चालाकी, नकली रिसर्च पेपर को तुरंत पकड़ लेगा AI Tool, एक्यूरेसी रेट है 94%

Google Search से चुटकियों में हट जाएगा Deepfake Content, तरीका है बड़ा आसान

What is Google AI Overview: गूगल के सर्च को लगा एआई का तड़का, आपका काम आसान बनाएगा नया फीचर

Gemini vs Copilot vs Grok vs Ernie: कौन सा एआई टूल है सबसे बेहतर? जानें

VIDEO: आपके बिजनेस में चार चांद लगा देंगे ये AI टूल्स, दोगुनी हो जाएगी कमाई

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें