25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM Modi Birthday: 74 साल के हुए पीएम मोदी, सीएम नीतीश ने दी बधाई, BJP का सेवा पखवाड़ा आज से

PM Modi Birthday: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम नरेन्द्र मोदी को उनके 74वें जन्मदिन पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं.

PM Modi Birthday: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 74 साल के हो गए हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनके 74वें जन्मदिन पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं. नीतीश कुमार ने देर रात्रि सोशल मीडिया मंच X पर लिखा, “आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना है.” राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए लिखा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. आपने अपने व्यक्तित्व एवं कृतित्व के बल पर असाधारण नेतृत्व प्रदान किया है तथा देश की समृद्धि और प्रतिष्ठा में वृद्धि की है. मेरी कामना है कि आपके द्वारा राष्ट्र प्रथम की भावना से किए जा रहे अभिनव प्रयासों से भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का मार्ग प्रशस्त हो. मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि आप दीर्घायु हों तथा सदैव स्वस्थ और सानंद रहें.’

अमित शाह, योगी आदित्यनाथ समेत इन बड़े नेताओं ने भी किया बर्थडे विश

देश के गृहमंत्री अमित शाह ने ताबड़तोड़ ट्वीट के जरिए पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी. उन्होंने लिखा, “अपने अथक परिश्रम, साधना व दूरदर्शिता से देशवासियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने वाले और भारत का गौरव बढ़ाकर विश्व में नई प्रतिष्ठा दिलाने वाले जनप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ. ईश्वर से आपके स्वस्थ व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूँ. मोदी जी ने अपने दशकों लंबे सार्वजानिक जीवन में राष्ट्र के लिए त्याग व समर्पण के नए मानदंड स्थापित किये हैं. देश में लंबे समय के बाद राष्ट्रप्रथम के विचार को पुनर्स्थापित करने का काम मोदी जी ने किया. संगठन से लेकर सरकार के सर्वोच्च शिखर तक की उनकी यात्रा में जनकल्याण व समाज के हर आयु-वर्ग की चिंता सर्वोपरि रही है. नरेंद्र मोदी ने देश के जरूरतमंदों को न सिर्फ सशक्त बनाया, बल्कि ‘विकसित भारत’ के निर्माण के संकल्प से पूरे देश को जोड़ने का काम किया. ऐसे दूरदर्शी राजनेता के मार्गदर्शन में देशहित के कार्यों में सहभागी बनना मेरे लिए सौभाग्य की बात है.”

उन्होंने आगे लिखा, ‘पीएम मोदी ने ‘नए भारत’ के विजन के साथ विरासत से लेकर विज्ञान तक को जोड़ा है। उन्होंने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति व जनकल्याण के संकल्प से अनेक असंभव से लगने वाले कार्यों को संभव बनाकर गरीब कल्याण के नए कीर्तिमान रचे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में देश को एक ऐसे निर्णायक नेता मिले हैं, जिन्होंने देश की सुरक्षा से लेकर वंचितों के जीवन में बदलाव लाकर उन्हें मुख्यधारा में लाने के काम किये. देशवासियों का आत्मगौरव बढ़ाने के साथ-साथ उनके नेतृत्व में भारत के प्रति वैश्विक दृष्टिकोण भी बदला है. समुद्र की गहराई से लेकर अंतरिक्ष की ऊँचाई तक देश का मान बढ़ाने वाले मोदी जी दुनिया भर में शांति, करुणा व संवेदना की प्रेरणा हैं.”

योगी आदित्यनाथ ने बताया अमृतकाल का सारथी

सीएम योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, “140 करोड़ देशवासियों के जीवन को सुखमय बनाने के लिए अविराम साधनारत, विश्व के सबसे लोकप्रिय राजनेता, ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के स्वप्न दृष्टा, हम सभी के मार्गदर्शक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई। नेशन फर्स्ट की पावन भावना से ओतप्रोत, अंत्योदय के प्रण और ‘विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत’ के लक्ष्य की सिद्धि को समर्पित आपके जीवन का हर क्षण हमारे लिए प्रेरणा है। आपके अभिभावकत्व में वंचित को वरीयता प्राप्त हुई है। देश आज दुनिया का ग्रोथ इंजन बनने की दिशा में गतिशील है। हमारा लोकतंत्र दिनानुदिन मजबूत हो रहा है। आप सच्चे अर्थों में भारत के ‘अमृतकाल के सारथी’ हैं।”

गिरिराज ने पीएम मोदी को बताया मां भारती के तपस्वी, ओजस्वी और यशस्वी सपूत

मोदी कैबिनेट में मंत्री और बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने लिखा, “मां भारती के तपस्वी, ओजस्वी और यशस्वी सपूत, नव भारत के प्रणेता, हमारे मार्गदर्शक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की अनंत शुभकामनाएं। आपकी दूरदर्शी सोच और अडिग नेतृत्व से आज भारत एक विश्वशक्ति के रूप में उभर रहा है। आपने हर भारतीय के दिल में यह अटूट विश्वास जगाया है, कि 21वीं सदी भारत की सदी है, और हमें असंभव को संभव करने का हौसला दिया है। आप दीर्घायु हो, और आपका नेतृत्व हमें निरंतर प्रेरित करता रहे।”

सेवा पखवाड़ा शुरू

बीजेपी आज 17 सितंबर से 02 अक्तूबर गांधी जयंती तक लगातार सेवा पखवारा के रूप में मनायेगी. इसके तहत प्रदेश, जिला और मंडल के नेताओं द्वारा नगर, गांव, चौपालों, सार्वजनिक स्थानों पर सेवा कार्य किया जाएगा. फिर 19 से 22 सितंबर तक विद्यालयों, अस्पतालों में स्चच्छता अभियान चलेगा. उसके बाद 22 सितंबर को पेरिस पैरालंपिक के प्रतिभागियों का सम्मान और दिव्यांगजनों के बीच उपकरण बांटे जाएंगे. आयुष्मान भारत योजना का चिकित्सा शिविर 23 सितंबर को लगेगा, कार्यकर्त्ता हर बूथ पर एक पेड़ मां के नाम से अभियान चलाएंगे.

इसे भी पढ़ें: पटना-टाटानगर वंदे भारत कल से शुरू, जानिए एग्जीक्यूटिव क्लास और CC का किराया

26 जिलों के अमीनों को कैथी लिपि का मिलेगा प्रशिक्षण, इस जिले में लगेगी पहली कक्षा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें