25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिल्ली की गद्दी मिलने पर आतिशी का पहला बयान- मैं उदास हूं, केजरीवाल को वापस सीएम बनाऊंगी

Atishi : एक तरफ आतिशी को सीएम की गद्दी मिल रही है, लेकिन दूसरी तरफ अरविंद केजरीवाल इस्तीफा दे रहे हैं. इस मौके पर आतिशी ने क्या कहा...

आतिशी ने दिल्ली की मुख्यमंत्री नामित किए जाने पर कहा, “मैं केजरीवाल को दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में वापस लाने के लक्ष्य के साथ काम करूंगी”

आतिशी ने कहा, “मैं खुश हूं, लेकिन इस बात से उदास भी हूं कि मेरे बड़े भाई अरविंद केजरीवाल आज इस्तीफा दे रहे हैं. मैं अरविंद केजरीवाल के मार्गदर्शन में काम करूंगी और दिल्ली के लोगों की रक्षा करूंगी.”

आतिशी ने कहा, “मुख्यमंत्री पद से अरविंद केजरीवाल के इस्तीफा देने जैसी कोई मिसाल देश के लोकतंत्र के इतिहास में नहीं मिलती. यह केवल केजरीवाल के नेतृत्व और ‘आप’ में ही संभव है कि पहली बार विधायक बनी नेता को मुख्यमंत्री बनाया गया है.”

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की मंत्री आतिशी को उनके स्थान पर अगला मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव रखा जिसे ‘आप’ विधायकों ने सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया. दिल्ली विधानसभा का कार्यकाल अगले साल 23 फरवरी को समाप्त हो रहा है और चुनाव फरवी की शुरुआत में होने की संभावना है.

भाजपा ने सोमवार को कहा कि केजरीवाल का मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का फैसला मजबूरी में लिया गया है, न कि सिद्धांत से प्रेरित होकर. पार्टी ने उनके इस कदम को ‘‘नाटक’’ और ‘‘अपराध की स्वीकारोक्ति’’ बताया और संदेह जताया कि कहीं उन्होंने आप में अंदरूनी कलह के कारण तो इस्तीफा देने की पेशकश नहीं की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें