24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इस फेस्टिवल सीजन खरीदना चाहते हैं इलेक्ट्रिक कार, तो Tata या MG पर लगा सकते हैं दांव

इस फेस्टिवल सीजन अगर आप एक इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपको हाल में ही लॉन्च हुई दो ऐसी ईवी के बारें में बताएंगे जिन्होंने मार्केट में आते ही धूम मचा दी है. जी हां, हम बात कर रहे हैं Tata Curvv EV और MG Windsor EV की.

इलेक्ट्रिक कार के मामले में भारत में टाटा मोटर्स का दबदबा है. वहीं SAIC के स्वामित्व वाली ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी MG मोटर ने भी अपनी इलेक्ट्रिक कारों से काफी ध्यान आकर्षित किया है. कुछ ही हफ्ते पहले, टाटा मोटर्स ने भारतीय इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल मार्केट में अपनी नई पेशकश, Curvv EV लॉन्च की, जो देश में पहली मास-मार्केट केंद्रित कूप इलेक्ट्रिक SUV थी.

MG Windsor EV

JSW MG मोटर इंडिया ने काफी चर्चा के बाद देश में MG विंडसर EV लॉन्च किया. यह इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर वूलिंग क्लाउड EV का रीबैज्ड संस्करण है और यह ZS EV और कॉमेट EV के बाद भारत में MG की तीसरी इलेक्ट्रिक कार भी है. भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार में पिछले कुछ सालों में मास मार्केट और लग्जरी दोनों ही सेगमेंट में कई उत्पाद पेश किए जा रहे हैं.

331 Km की रेंज वाली इस कार की आंधी में उड़ जाएगी टाटा और महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कारें!

Tata Curvv EV

टाटा कर्व EV की कीमत MG विंडसर EV की तुलना में काफी अधिक है और यह अलग-अलग उपभोक्ताओं के लिए है. हालांकि, अपनी कम कीमत और बैटरी सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम के साथ, MG Windsor EV से टाटा कर्व EV को चुनौती मिलने की उम्मीद है.

Tata Curvv EV Vs MG Windsor EV: कीमत

MG Windsor EV तीन ट्रिम विकल्पों में उपलब्ध है. SUV ₹9.99 लाख की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है, जबकि बैटरी सब्सक्रिप्शन की कीमत ₹3.5 प्रति किलोमीटर है. हालांकि, इस EV के लिए प्रत्येक वैरिएंट की पूरी कीमत सूची का खुलासा होना बाकी है. टाटा कर्व EV की कीमत ₹17.49 लाख और ₹21.99 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच है.

हंटर का शिकार करने आ गई 350cc की ये रेट्रो बाइक, महंगी होने के बावजूद टूट पड़े लोग

Tata Curvv EV Vs MG Windsor EV: स्पेसिफिकेशन

MG Windsor EV में 38 kWh का बैटरी पैक लगा है. इलेक्ट्रिक पावरट्रेन 134 bhp की पीक पावर और 200 Nm का अधिकतम टॉर्क देता है. EV एक बार चार्ज करने पर 331 किलोमीटर तक की रेंज देने का वादा करता है.

Tata Curvv EV Vs MG Windsor EV: बैटरी

टाटा कर्व ईवी दो अलग-अलग बैटरी पैक विकल्पों में उपलब्ध है: एक 45 kWh और एक 55 kWh. दोनों बैटरी पैक विकल्प 165 bhp जनरेट करने वाली इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आते हैं. 55 kWh बैटरी पैक से लैस कर्व ईवी एक बार चार्ज करने पर 585 किलोमीटर तक की प्रमाणित रेंज का वादा करता है, जबकि 45 kWh बैटरी पैक वाला वेरिएंट पूरे चार्ज पर 425 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है. इन दोनों वेरिएंट की वास्तविक रेंज क्रमशः 502 किलोमीटर और 350 किलोमीटर होगी.

बिना सब्सिडी के सस्ती हो जाएंगी इलेक्ट्रिक गाड़ियां, नितिन गडकरी ने दिया फार्मूला

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें