25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Flood News: औरंगाबाद में सोन नदी के टीला पर फंसे 600 भेड़, एसडीआरएफ का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू

Bihar Flood News: औरंगाबाद में सोन नदी के टीला पर 600 भेड़ों के साथ पांच भेड़ पालक फंस गए है. जिसे बचाने के लिए एसडीआरएफ का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू है.

Bihar Flood News: औरंगाबाद. सोन नदी में बाढ़ आने के कारण दाउदनगर शहर के काली स्थान घाट की ओर सोन नदी के टीला पर पांच भेड़ पालक फंसे हुए हैं. लगभग छह सौ भेड़ के भी फंसे होने की सूचना है. सभी भेड़ पालक दाउदनगर शहर के गड़ेरी मुहल्ला के निवासी हैं. इसकी सूचना मिलने के बाद दाउदनगर थाना के सब इंस्पेक्टर धर्मेंद्र कुमार ने पुलिस बल के साथ में पहुंचकर परिजनों से पूछताछ कर ही रही थी तब तक राजस्व कर्मचारी अनिल कुजूर भी पहुंच गए.

सोन नदी में के टीला पर फंसे छह सौ भेड़ और पालक

अर्जुन कुमार पाल ने बताया कि मुरारी भगत, सत्यनारायण भगत, शिवबचन भगत, विद्या भगत और विनेश्वर भगत तीन दिन पहले भेड़ चराने के लिए भेड़ को लेकर सोन नदी के टीला पर गए थे. कुछ खाने का सामान भी ले गए थे और टीला पर ही खाना बना कर रह रहे थे और भेड़ को चरा रहे थे. रात्रि में अचानक सोन नदी का जलस्तर बढ़ गया और इन लोगों को बाहर निकलने का अवसर नहीं मिला. ये लोग सोन नदी के टीला पर फंसे हुए हैं . इन लोगों के पास मोबाइल भी नहीं है. खाने का सामान भी बच रहा है कि नहीं बच रहा है, यह भी परिजनों को नहीं पता है.

Also Read: Bihar Flood News: दिघवारा शेरपुर सिक्सलेन निर्माण कंपनी के बेसकैंप में घुसा बाढ़ का पानी, रेस्क्यू जारी

दाउदनगर में रेस्क्यू जारी

बदहवास परिजनों ने मंगलवार की सुबह थाना से गुहार लगाई. सुभाष पाल द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद दाउदनगर थाना के सब इंस्पेक्टर धर्मेंद्र कुमार ने दल-बल के साथ पहुंचकर सोनतटीय इलाके में निरीक्षण किया और परिजनों से बात की. इसके बाद सीओ को सूचना दी गई . राजस्व कर्मचारी भी पहुंच गए. संवाद भेजे जाने तक सीओ का सरकारी मोबाइल नंबर बंद बता रहा था. प्रशासनिक सूत्रों से पता चला कि गया से एसडीआरएफ की टीम को बुलवाया गया, सूचना मिलने के बाद दाउदनगर में भेड़ पालक को निकालने एसडीआरएफ की टीम पहुंचकर रेस्क्यू शुरू कर दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें