25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bengal Weather Update : दक्षिण बंगाल समेत जिलों में मौसम में सुधार, फिलहाल भारी बारिश की संभावना नहीं

Bengal Weather Update : मछुआरों के लिए समुद्र में जाने पर अब कोई रोक नहीं है. कोलकाता में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. मौसम में सुधार होगा. शुक्रवार तक बारिश की संभावना कम रहेगी.

Bengal Weather Update : झारखंड में निम्न दबाव का असर कम हो रहा है. धीरे-धीरे यह छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की ओर बढ़ रहा है. परिणामस्वरूप, दक्षिण बंगाल में मौसम में सुधार होगा. फिलहाल दक्षिण बंगाल समेत जिलों में भारी बारिश की कोई संभावना नहीं है. एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है. तापमान धीरे-धीरे बढ़ेगा.

शनिवार तक बारिश की संभावना कम

मौसम विभाग ने कहा है आसमान में बादल छाए रहने और बारिश के कारण दिन और रात का तापमान सामान्य से नीचे चला गया था. पारा वापस सामान्य या उससे ऊपर पहुंच जाएगा. जैसे-जैसे हवा में अधिक जलवाष्प होगी, आर्द्रता संबंधी परेशानी बढ़ेगी. शनिवार तक बारिश की संभावना कम है.

Also read : Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने झारखंड के सीएम से की बात, फिर भी डीवीसी ने तीन लाख क्यूसेक छोड़ा पानी

उत्तर बंगाल के साथ गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना

उत्तर बंगाल के पहाड़ी इलाकों में गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना है. जिले के बाकी हिस्सों में बारिश की कोई संभावना नहीं है.आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. मछुआरों के लिए समुद्र में जाने पर अब कोई रोक नहीं है. कोलकाता में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. मौसम में सुधार होगा. शुक्रवार तक बारिश की संभावना कम रहेगी.

Also Read : Mamata Banerjee: ममता बनर्जी ने डॉक्टरों को मिलने बुलाया, लेकिन नहीं हुई मुलाकात, जानें पूरा मामला

कोलकाता का तापमान

आज मंगलवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस है. जो सामान्य तापमान से 0.4 डिग्री सेल्सियस अधिक है. कल सोमवार को अधिकतम तापमान 28.1 डिग्री सेल्सियस था. जो सामान्य तापमान से 4.7 डिग्री सेल्सियस कम है. वायु में 91 से 97 प्रतिशत जलवाष्प होता है. अगले 24 घंटों में कोलकाता शहर का तापमान 26 से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. 13.1 मिमी बारिश हुई.

Also read : Kolkata Doctor Murder : जूनियर डाॅक्टरों को फिर आया ममता बनर्जी का बुलावा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें