25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Landslide: मूसलाधार बारिश के कारण नेतरहाट घाटी में लैंड स्लाइड, 6 घंटे जाम रहा रांची रोड

गुमला में लगातार हो रही बारिश के कारण पूरा इलाका अस्त-व्यस्त हो गया है. सड़कों पर लैंड स्लाइड हो रहा है और कई जगहों पर रास्तों पर पेड़ गिर गए हैं. इस कारण आवागमन बाधित हो गया है.

Jharkhand Landslide : गुमला के बिशुनपुर में पिछले चार दिनों से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण पूरा प्रखंड क्षेत्र अस्त- अस्त व्यस्त हो गया है. जनजीवन परेशान है. मूसलाधार बारिश के कारण नेतरहाट घाटी में मंगलवार सुबह 8:00 बजे लैंड स्लाइडिंग हुआ साथ ही सड़क पर कई जगह विशाल पेड़ के गिर जाने से लगभग 6 घंटा आवागमन पूरी तरह बाधित हो हो गया.

पुलिस ने संभाला मोर्चा

लैंड स्लाइडिंग की सूचना पर गुरदरी थाना प्रभारी धीरज कुमार सिंह अपनी टीम के साथ पहुंच कर राहगीर एवं ट्रक चालकों के सहयोग से सड़क पर गिरे पत्थर व मिट्टी हटाकर आवागमन सुचारु कराया. फिर भी लगातार हो रहे मूसलाधार बारिश के कारण घाटी से गुजरने में अब भी डर बना हुआ है कभी भी लैंड स्लाइडिंग हो सकता है. इधर बनारी स्थित कोयल नदी का भी जलस्तर बढ़कर पुल के ऊपर से पानी बह रहा है जिससे आवागमन बाधित हो रही है.

कई घरों में गिरा विशालकाय पेड़ घर हुआ क्षतिग्रस्त

प्रखंड क्षेत्र में लगातार हो रहे हैं मूसलाधार बारिश के कारण बनारी निवासी संदीप भुइयां के घर पर विशालकाय लिप्टिस का पेड़ गिर जाने से घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है जबकि रामेश्वर खेरवार का भी कच्चा मकान का दीवार गिर गया है इधर बिशुनपुर रेहे टोली निवासी बसंत साहू भंजन साहू सेरका चट्टी निवासी मोहन लोहार प्रवीण गिरी, हक्काजागं निवासी अंजलिना एक्का का कच्चा का मकान गिर गया है। पूरे प्रखंड क्षेत्र की बात करें तो लगभग एक दर्जन से अधिक कच्चा मकान गिरने की सूचना है.

उरद एवं सब्जी की खेती प्रभावित किसान परेशान

कृषि वैज्ञानिक नीरज कुमार वैश्य ने कहा कि बुधवार को मौसम साफ होने की संभावना है पिछले लगातार चार दिनों से हो रही बारिश के कारण उरद एवं सब्जी की फैसले प्रभावित हो रही है. वहीं किसान दिगंबर मुंडा ने बताया कि खेत में लगे परवल टमाटर भिंडी बैगन की फसल खराब होने लगी है क्योंकि खेतों में लगातार हो रहे बारिश के कारण जल जमाव हो गया है.

प्रखंड क्षेत्र में पिछले 24 घंटा से बिजली आपूर्ति ठप

प्रखंड क्षेत्र में पिछले 24 घंटा से तेज हवा के साथ हो रही मूसलाधार बारिश के कारण लोग घर में ही दुबके हुए हैं. सड़कों पर सन्नाटा छाया हुआ है. वहीं बिजली आपूर्ति भी पूर्ण रूपेण ठप है जिससे आम जनजीवन परेशान है. बिजली से चलने वाली उपकरण भी नहीं चला पा रहे हैं. ना ही मोबाइल चार्ज कर पा रहे हैं. जिओ का नेटवर्क भी नहीं है जिस कारण एक दूसरे लोगों का संपर्क भी कटा हुआ है.

Also Read: Jharkhand Flood News: झारखंड में पानी-पानी जिंदगानी, चांडिल के 20 से अधिक गांव बाढ़ की चपेट में

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें