24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar: जमुई में किऊल नदी की तेज धार में समाया मजदूर, बिजली का गिरा तार निकालने के दौरान हुआ हादसा

Bihar News: जमुई में बिजली के गिरे तार को निकालने के दौरान एक मजदूर किऊल नदी में डूब गया. बिजली विभाग पर गंभीर आरोप लगे हैं. जानिए क्या है पूरा मामला...

Bihar News: जमुई में बिजली विभाग का काम कर रहा एक मजदूर नदी में गिरकर लापता हो गया. घटना किऊल नदी में घटी है. जहां बीते दिन क्यूल नदी में गिरे 33 हजार केवीए विद्युत तार को निकालने के लिए मजदूर को बिजली विभाग के अधिकारियों के द्वारा नदी में उतारा गया था. लेकिन मजदूर हादसे का शिकार हो गया. गहरे पानी में डूबकर मजदूर लापता हो गया. मजदूर की खोजबीन जारी है. लापता मजदूर की पहचान खैरा प्रखंड के जीत झिंगोई गांव निवासी विवेक यादव के रूप में हुई है.

बिजली का तार निकालने के दौरान डूबा मजदूर

किऊल नदी में गिरे बिजली के तार को निकालने का प्रयास कर रहा एक मजदूर नदी में ही डूब गया. उसके शव का भी कोई पता नहीं चल सका है. मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. मृतक के साथी मजदूर शैलेंद्र कुमार यादव ने इस पूरे घटना को लेकर बताया कि कुल 10 मजदूर तार खींचने के लिए नदी गए थे. बीच नदी में दो पोल गड़े हुए हैं. नीचे गिरे तार को उस पोल पर चढ़ाना था. हम सभी इसी काम के लिए नदी में उतरे थे.बताया कि वो 500 रुपए रोज पर आकर काम करते हैं.

बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप

मजदूर ने बताया कि सुबह हमलोग 10 व्यक्ति तार निकालने गए थे. लेकिन पानी अधिक था तो तार को निकालकर केवल वापस आ गए थे. विभाग के कर्मचारियों ने पूछा कि क्या काम अभी हो जाएगा. तो हमलोगों ने कहा था कि काम अभी संभव नहीं है क्योंकि पानी अधिक है. दो-तीन दिन काम रोका जाए उसके बाद हो जाएगा. लेकिन विभाग के कर्मियों ने कहा कि अभी जरूरी है काम करना. जिसके बाद हमलोग तार निकालने चले गए.

तीन बेटियों का था पिता, परिजनों में मचा कोहराम

लापता मजदूर के बारे में बताया कि उसकी खोज हमलोगों ने रात में ही की लेकिन पुलिस ने मदद नहीं की. सुबह खोजने की बात कहकर सभी चले गए. मृतक के चाचा दामोदर यादव ने बताया कि बिजली का काम करने हमारा भतीजा आया था. वो तीन बेटियों का पिता था. बता दें कि इस घटना से मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है.विवेक यादव की पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें