25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड के मेडिकल संस्थानों में काउंसिलिंग के शिड्यूल में बदलाव, अब इस तारीख तक ले सकेंगे नामांकन

Jharkhand Medical College: झारखंड के मेडिकल संस्थानों में दाखिले और दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया 28 सितंबर से 5 अक्टूबर तक चलेगी. इच्छुक अभ्यर्थी इस अवधि में अपना नामांकन करा सकते हैं.

Jharkhand Medical College, रांची : झारखंड के मेडिकल संस्थानों में नामांकन के लिए चल रही काउंसिलिंग शिड्यूल में बदलाव किया गया है. इसके तहत अब अभ्यर्थी दूसरे राउंड के लिए 24 सितंबर तक अपने पसंदीदा कॉलेज को लेकर च्वॉइस फिलिंग कर सकते हैं. पहले इसकी तारीख 17 सितंबर तक ही निर्धारित थी. वहीं, अगर कोई च्वॉइस फिलिंग में बदलाव करना चाहते हैं तो वह 25 सितंबर तक कर सकते हैं. सीट अलॉटमेंट की जानकारी 27 से 5 अक्टूबर तक दे दी जाएगी.

दाखिले और दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया कब से कब तक चलेगी

दाखिले और दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया 28 सितंबर से 5 अक्टूबर तक चलेगी. इच्छुक अभ्यर्थी इस अवधि में अपना नामांकन करा सकते हैं. बता दें कि जेसीईसीईबी द्वारा ली जाने वाली इस परीक्षा में राज्य के मेडिकल, डेंटल और होमियो पैथी के संस्थानों में दाखिला होता है. पहले राउंड की काउंसिलिंग के बाद गैर सरकरी व सरकारी कॉलेजों में रिक्त सीटों की संख्या जारी कर दी गयी है. इसके तहत सबसे अधिक बीडीएस में 206 सीटें खाली है.

कितने छात्र-छात्राओं का किया गया है चयन

बता दें कि दूसरे राउंड की काउंसिलिंग के लिए 2906 छात्र-छात्राओं का चयन किया गया है. च्वॉइस फिलिंग के बाद एक बार फिर से मेरिट लिस्ट जारी किया जाएगा. वहीं, तीसरे राउंड की काउंसिलिंग प्रक्रिया दो अक्टूबर से शुरू होगी. जो 23 अक्टूबर तक चलेगी.

किस एमबीबीएस कॉलेज में कितनी सीटें

पहले राउंड की काउंसिलिंग के बाद रिम्स में 9 सीटें खाली है, तो वहीं जमशेदपुर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज में 5, शहीद निर्मल महतो कॉलेज धनबाद में 5, शेख भिखारी कॉलेज हजारीबाग में 3, दुमका के फूलो झानो मेडिकल संस्थान में 4 सीटें खाली है.

Also Read: टाटा-पटना वंदे भारत ट्रेन का परिचालन शुरू, जानें कितना है किराया और टाइमिंग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें