24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने डीवीसी पर बोला हमला कहा, योजना बनाकर डुबाया जा रहा है बंगाल को

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने कहा, जब 70-80 फीसदी पानी भर जाता है तो डीवीसी पानी क्यों नहीं छोड़ता. केंद्र 'निकासी' नहीं करता. अपने-अपने राज्यों को बचा रहे हैं और सब कुछ बंगाल पर थोप दिया गया है.

Mamata Banerjee : पश्चिम बंगाल में डीवीसी द्वारा लगातार पानी छोड़ने की वजह से राज्य के विभिन्न जिलों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गयी है. ऐसे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कई जगहों का आज दौरा कर रही हैं. पुरशुरा में बाढ़ जैसे हालत देख कर ममता बनर्जी ने केंद्र के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया. उन्होंने कहा केंद्र के असहयोग और उदासीनता के कारण बंगाल में बाढ़ की स्थिति बनी है.

योजनाबद्ध तरीके से बंगाल में बाढ़ की स्थिति की जा रही है पैदा

ममता बनर्जी ने कहा, डीवीसी से साढ़े तीन लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया है. मैंने खुद डीवीसी से बात की है. मैंने झारखंड के मुख्यमंत्री से बात की. इतना पानी पहले कभी नहीं छोड़ा गया. सीएम ने कहा, जब 70-80 फीसदी पानी भर जाता है तो डीवीसी पानी क्यों नहीं छोड़ता. केंद्र ‘निकासी’ नहीं करता. अपने-अपने राज्यों को बचा रहे हैं और सब कुछ बंगाल पर थोप दिया गया है. बंगाल और कितना सहेगा? मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया है कि योजनाबद्ध तरीके से बंगाल को डुबोया गया है.

Also read : Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने झारखंड के सीएम से की बात, फिर भी डीवीसी ने तीन लाख क्यूसेक छोड़ा पानी

मुख्यमंत्री ने लोगों से की मुलाकात

दामोदर के पानी से हुगली के कई इलाके जलमग्न हो गए है पुरशुरा में कई जगहों पर लोग फंसे हुए हैं. कई घरों में पानी घुस गया है. मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों से मुलाकात कर बातचीत की. हुगली के तारकेश्वर के कई गांव पानी में डूबे हुए हैं. स्थानीय सूत्रों के मुताबिक हजारों लोग पानी में फंसे हुए हैं. हजारों बीघे कृषि योग्य भूमि पानी में डूबे हुई है. तारकेश्वर ब्लॉक के केसबाचक ग्राम पंचायत, संतोषपुर ग्राम पंचायत, तालपुर ग्राम पंचायत, चापाडांगा ग्राम पंचायत के हजारों लोग प्रभावित हुए हैं. कई आवासीय घर पहले ही पानी में डूब चुके हैं. ऐसे में लोगों को राहत शिविर तक लाने की व्यवस्था की जा रही है.

Also read : Kolkata Doctor Murder : ममता बनर्जी से नहीं बनी बात, जूनियर डाॅक्टरों ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से लगाई गुहार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें