25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vastu Tips for Home: घर में केले का पेड़ लगाना शुभ या अशुभ, साथ में जरूर लगाएं ये पौधा, दोगुनी होगी तरक्की

Vastu Tips for Home: घर के सभी तरह के वास्तु दोष दूर होते हैं. केले के पेड़ को लेकर लोगों की अलग-अलग मान्यताएं हैं. कुछ लोग केले के पेड़ को शुभ मानते हैं तो कुछ इसे अशुभ.

Vastu Tips for Home: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में तुलसी, मनी प्लांट, बैम्बू ट्री, एरिका जैसे पौधे लगाना शुभ माना जाता है. ये पौधे घर में सकारात्मक ऊर्जा फैलाते हैं. घर के सभी तरह के वास्तु दोष दूर होते हैं. केले के पेड़ को लेकर लोगों की अलग-अलग मान्यताएं हैं. कुछ लोग केले के पेड़ को शुभ मानते हैं तो कुछ इसे अशुभ.

ऐसे में घर में केले का पेड़ लगाने से पहले इस बारे में यह जान लेना बहुत जरूरी है कि यह शुभ है या अशुभ. माना जाता है कि केले के पेड़ में भगवान नारायण का वास होता है. घर में केले का पेड़ लगाने में कोई परेशानी नहीं है, लेकिन इसे लगाते समय कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ता है, नहीं तो भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं इस बारे में

New Project 2024 09 18T145011.028 1
Vastu tips for home: घर में केले का पेड़ लगाना शुभ या अशुभ, साथ में जरूर लगाएं ये पौधा, दोगुनी होगी तरक्की 2

also read: Good Luck Tips: इन चीजों पर नजर पड़ते ही बन जाता…

केले का पेड़ लगाने की सबसे अच्छी दिशा


शास्त्रों के अनुसार केले का पेड़ लगाने की सबसे अच्छी दिशा उत्तर-पूर्व कोना मानी गई है. केले के पेड़ को पूर्व और उत्तर दिशा में भी लगाया जा सकता है. ध्यान रखें कि अग्नि कोण, दक्षिण और पश्चिम दिशा में केले का पेड़ भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए. साथ ही घर के सामने कभी भी केले का पेड़ नहीं लगाना चाहिए. इससे घर में दरिद्रता आ सकती है. केले का पेड़ हमेशा घर के पीछे लगाना चाहिए. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है.

also read: Relationship Tips: ससुराल में सास के तानों से हैं परेशान, तो…

तुलसी का पौधा

हिंदू शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि केले में भगवान श्री हरि विष्णु और तुलसी में माता लक्ष्मी का वास होता है. श्री हरि विष्णु और लक्ष्मी जी की कृपा पाने के लिए केले के पेड़ के पास तुलसी का पौधा जरूर लगाएं.

Trending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें