24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kal Ka Mausam: यूपी में अभी राहत नहीं, दिखेगा साइक्लोन ‘Yagi’ का असर, जानिए कब तक होगी बारिश

Kal Ka Mausam: यूपी में बारिश से अभी राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग ने कहा है कि प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों में कल यानी गुरुवार को भारी बारिश हो सकती है. यूपी में यागी तूफान के कारण कई इलाकों में बारिश हो रही है.

Kal Ka Mausam: चीन, फिलीपींस, वियतनाम में हाल के दिनों में यागी तूफान ने खासी तबाही मचाई. इस तूफान का असर भारत में भी दिखा. बंगाल की खाड़ी में मौजूद कम दबाव वाले क्षेत्र की ओर खिंचे जाने के बाद भारत के कई इलाकों में यागी तूफान के कारण जोरदार बारिश हुई. यूपी में अभी भी यागी तूफान का असर दिखाई पड़ रहा है. बता दें, यूपी में बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने कहा है कि इस पूरे सप्ताह प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहेगा.

इस सप्ताह जारी रह सकता है बारिश का दौर
मौसम विभाग ने अनुमान जाहिर किया है कि यूपी के कई राज्यों में इस पूरे सप्ताह बारिश का दौर जारी रह सकता है. मौसम केंद्र के वैज्ञानिकों का कहना है कि यागी चक्रवात के कारण प्रदेश के कई हिस्सों में आने वाले दो-तीन दिनों तक भारी बारिश हो सकती है.

कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने कहा है कि बुधवार को यूपी में कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. बारिश के साथ-साथ तेज हवा भी चल सकती है. कल यानी 19 सितंबर को पूर्वी और पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर भारी बारिश के साथ-साथ गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना है.

स्कूलों में छुट्टी
यूपी में लगातार बारिश के कारण बुधवार को स्कूलों में छुट्टी कर दी गई. कई इलाकों में कक्षा एक से 8 तक के स्कूलों में बच्चों की छुट्टी कर दी गई. प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, आगरा, इटावा, कानपुर समेत कई शहरों में आज जोरदार बारिश हुई. कई इलाकों में बारिश के सातत- साथ तेज हवाएं भी चलीं.

जिलों में बारिश का अनुमान
यूपी के कई जिलों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा है कि राजधानी लखनऊ में हल्की बारिश हो सकती है. उसके अलावा गुरुवार को आगरा, मथुरा, हाथरस, प्रयागराज, फिरोजाबाद, मैनपुरी, फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, सोनभद्र, वाराणसी, आगरा, कन्नौज, अमेठी, मथुरा समेत और कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है.

Also Read: Chandrayaan 4 Missions: ‘चंद्रमा पर कदम’ इसरो का अगला टारगेट, चंद्रयान- 4 मिशन के विस्तार को कैबिनेट की मंजूरी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें