24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Traffic Challan: औरंगाबाद में घर पर खड़ी थी कार, मुजफ्फरपुर में कट गया इतने रुपए का चालान

Traffic Challan: बिहार के मुजफ्फरपुर में औरंगाबाद के व्यवसायी की कार का अवैध पार्किंग का चालान काट दिया गया. गाड़ी मालिक जब चालान रद्द करवाने गए तो पता चला की जिस गाड़ी का चालान काटा गया है वो उनकी कार नहीं है.

Traffic Challan: औरंगाबाद के व्यवसायी अरविंद कुमार के घर पर स्कॉर्पियो खड़ी थी, उसका चालान मुजफ्फरपुर के मोतीझील ओवरब्रिज पर कटा था. स्कॉर्पियो मालिक का बेटा जब चालान रद्द कराने ट्रैफिक थाने पहुंचा तो पता चला कि जिस स्कॉर्पियो पर उनकी गाड़ी का नंबर प्लेट लगा था, वह मुजफ्फरपुर स्टेशन रोड में खड़ी है. सूचना पर ट्रैफिक थाना प्रभारी अजय कुमार पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और फर्जी नंबर प्लेट लगी स्कॉर्पियो को जब्त कर लिया. मौके से गाड़ी के चालक पूर्वी चंपारण जिले के हरसिद्धि निवासी सुनील साह को भी गिरफ्तार कर लिया गया. उससे पूछताछ के बाद उसे नगर थाने की पुलिस के हवाले कर दिया गया. बुधवार की देर शाम तक नगर थाने में मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही थी.

500 रुपए का काटा गया चालान

ट्रैफिक पुलिस को दिये शिकायत में औरंगाबाद जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चतरा मोड़ के रहने वाले अरविंद कुमार ने बताया है कि वह एस सिक्स प्लस स्कॉर्पियो का ऑनर है. जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर बीआर 26 एल 6144 है. उसकी गाड़ी 26 जून 2024 से उसके दरवाजे पर खड़ी है. इस बीच 22 जून 2024 को उसके मोबाइल पर मोतीझील ओवरब्रिज मुजफ्फरपुर में अवैध पार्किंग में गाड़ी खड़ी करने को लेकर चालान काटे जाने का मैसेज आया. इसके लिए 500 रुपये का चालान काटा गया.

मोतीझील मुजफ्फरपुर कभी आई ही नहीं गाड़ी

अरविंद कुमार ने बताया कि चालान पर जो फोटो दिखाया गया है, वह उनकी गाड़ी नहीं है. उनकी गाड़ी पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगी है, जबकि चालान में जो गाड़ी का फोटो दिखाया गया है, उसमें सामान्य नंबर प्लेट है. वे अपनी स्कॉर्पियो से कभी मोतीझील मुजफ्फरपुर नहीं आए.

इसे भी पढ़ें: Bihar News: बिहार के छात्रों को मिलेंगे रोजगार के नए अवसर, IIT पटना और MIT मुजफ्फरपुर के बीच हुआ MOU

गाड़ी जब्त, चालक से हो रही पूछताछ

ट्रैफिक थानेदार इंस्पेक्टर अजय कुमार ने बताया कि औरंगाबाद के वाहन मालिक ने चालान कैंसिलेशन को लेकर थाने में आवेदन दिया था. इस बीच सीसीटीवी फुटेज में फर्जी नंबर प्लेट लगाये स्कॉर्पियो स्टेशन रोड के पास लगी हुई दिखी. इसके आधार पर गाड़ी को जब्त कर लिया है. चालक को पकड़ कर पूछताछ की जा रही है. जब्त गाड़ी पूर्वी चंपारण जिले के हरसिद्धि के रहने वाले व्यवसायी की है.

इस वीडियो को भी देखें: बिहार लैंड सर्वे के सवालों का यहां मिलेगा जवाब

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें