24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lebanon Blast 2: लेबनान में फिर सीरियल ब्लास्ट, इस बार वॉकी-टॉकी फटा, कई लोग घायल

Lebanon Blast 2: सीरियल ब्लास्ट से एक बार फिर लेबनान दहल गया है. वायरलेस रेडियो डिवाइस में हुए धमाके से कई लोग जख्मी हुए है. इसके पहले मंगलवार को पेजर विस्फोट में 11 लोगों की मौत हो गई थी और 3 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए थे.

Lebanon Blast 2: एक बार फिर सीरियल ब्लास्ट से लेबनान दहल गया है. इस बार धमाका वायरलेस रेडियो डिवाइस में हुआ है. वॉकी- टॉकी में हुए धमाके से पूरे देश में दहशत है. खबर है कि कई लोग धमाके में घायल हुए हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है. वहीं हिजबुल्ला ने एक बार फिर हमले के लिए इजराइल को जिम्मेदार ठहराया है. हिजबुल्लाह ने कहा है कि समय आने पर इसका बदला लिया जाएगा. पीटीआई ने एपी के हवाले से कहा कि बेरूत में पेजर विस्फोट की घटनाओं में मारे गए हिजबुल्ला सदस्यों के अंतिम संस्कार के दौरान कई धमाकों की आवाजें सुनी गईं है.

मंगलवार को भी हुए थे सीरियल ब्लास्ट
बता दें, इससे पहले मंगलवार को भी लेबनान में एक के बाद एक सीरियल ब्लास्ट हुए थे. यह विस्फोट आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह के सदस्यों के पेजर में हुए थे. विस्फोट में एक बच्ची समेत 11 लोगों के मारे जाने की खबर है. वहीं पेजर विस्फोट में 3000 हजार से ज्यादा लोग घायल हो गये हैं. एक के बाद एक हो रहे धमाकों से पूरे लेबनान में दहशत का माहौल है.

इजराइल पर हमले का आरोप
लेबनान में दो दिन में हुए सीरियल ब्लास्ट से हजारों लोग घायल हुए हैं. वहीं हिजबुल्लाह ने इजराइल पर हमले का आरोप लगाया है. हिजबुल्लाह ने कहा है कि इजराइल ने रिमोट हमला किया है. आरोप है कि पेजर में पहले से ही कम मात्रा में विस्फोटक छिपाकर रखा गया था. मंगलवार को इसमें विस्फोट किया गया. हिजबुल्लाह ने कहा है कि वह पहले की तरह इजराइल के खिलाफ अपने हमले जारी रखेगा. बता दें, पेजर्स में विस्फोट से लोगों को गंभीर चोटें आई हैं. कई लोगों की आंखों में गंभीर चोट लगी है. कई लोगों के एक अंक तक काटने पड़े हैं. भाषा इनपुट के साथ

इसे भी पढ़ेंः Pager Blast: किस देश में बना था हिजबुल्लाह को दहलाने वाला पेजर, क्यों मोसाद पर उठ रही है उंगली

कोविंद कमिटी की प्रस्तावित वन नेशन-वन इलेक्शन को मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी- देखें वीडियो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें