24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gaya News : आनेवाले वक्त में गया से बिहार का चेहरा दिखेगा

Gaya News : मंगलवार को मुख्य अतिथि डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने गया में आयोजित पितृपक्ष मेले का शुभारंभ किया.

गया. जो गया जी की पावन धरती पर निवास करता है, वह प्रभु नारायण का साक्षात पाता है. यहां परमात्मा भगवान विष्णु विराजमान हैं. भगवान बुद्ध ने यहीं से दुनिया को शांति का संदेश दिया. भगवान बुद्ध की धरा पर अशांति कैसे आयी. यह धरती अशांति फैलानेवालों को कभी स्वीकार नहीं करेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21वीं सदी की अवधारणा के साथ अवध व काशी को सजाया. अब गयाजी में कॉरिडोर देकर नया स्वरूप दिलायेंगे. यह वह धरती है, जहां आत्मा परमात्मा में मिलकर स्वर्ग को जाती है. यह शक्ति, भुक्ति व मुक्ति का केंद्र है. पितृपक्ष मेले के उद्घाटन मौके पर मंगलवार को मुख्य अतिथि डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने उक्त बातें कहीं. उन्होंने कहा गया को इस कदर सजाया व संवारा जायेगा कि गया से बिहार का चेहरा दिखेगा. यह न केवल बिहार, बल्कि देश का गौरव बढ़ायेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 17 सितंबर को जन्मदिन है और भगवान विश्वकर्मा की भी पूजा का दिन है. संयोग है कि इसी दिन विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेले का उद्घाटन भी हो रहा है. डिप्टी सीएम ने कहा डबल इंजन की सरकार में बिहार का चहुंमुखी विकास हो रहा है. पहले पटना से गया छह-छह घंटे में पहुंचते थे. पर अब सड़कें ऐसी बन गयीं कि दो घंटे में पटना से आर गया चले आ जाते हैं. उधर केंद्र सरकार ने भी गया-हावड़ा के साथ-साथ गया से होकर पांच वंदे भारत ट्रेनों को गुजारा है. उप मुख्यमंत्री ने कहा आप सबों का अहो भाग्य है कि आप गया जी के रहनेवाले हैं. इसलिए देश-विदेश से आनेवाले तीर्थयात्रियों की सेवा अतिथि देवो भव की तरह करें. हम गवाह नहीं बल्कि भागीदार बने. इस धरती को वैश्विक बनायें.

स्मारिका तर्पण 2024 का भी लोकापर्ण

इस मौके पर जिला प्रशासन के सौजन्य से प्रकाशित स्मारिका तर्पण 2024 का भी डिप्टी सीएम सहित मौजूद अन्य मंत्रियों, विधायकों, विधान पार्षद व पदाधिकारियों ने विमोचन किया. इस मौके पर मौजूद मंत्रियों में राजस्व मंत्री सह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिलीप कुमार जायसवाल, जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी, सहकारिता मंत्री डॉ प्रेम कुमार, सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री संतोष कुमार सुमन, औरंगाबाद सांसद अभय कुशवाहा, विधायक डॉ अनिल कुमार, वीरेंद्र सिंह, ज्योति मांझी, विनय कुमार यादव, विधान पार्षद कुमुद वर्मा, जिला पर्षद अध्यक्ष नैना कुमारी, मगध प्रमंडल आयुक्त प्रेम सिंह मीणा, आइजी क्षत्रनील सिंह मौजूद थे. स्वागत भाषण जिला पदाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम ने किया. धन्यवाद ज्ञापन अपर समाहर्ता परितोष कुमार ने किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें