24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चितरा कोलियरी में विश्वकर्मा पूजा पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

चितरा कोलियरी के गिरजा व तुलसी डाबर में कोयला कर्मियों ने प्रतिमा स्थापित कर पूजा संपन्न करायी. वहीं कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया.

चितरा. चितरा कोलियरी में भगवान विश्वकर्मा की पूजा-अर्चना प्रतिमा स्थापित कर की गयी. इस मौके पर चितरा कोलियरी के गिरजा व तुलसी डाबर में कार्यरत कोयला कर्मियों ने संयुक्त रूप से तुलसी डाबर वर्कशॉप में पूजा संपन्न करायी. मुख्य वर्कशॉप में भी प्रतिमा स्थापित कर भगवान विश्वकर्मा की आराधना की गयी. मौके पर पूजा-अर्चना में कोलियरी के महाप्रबंधक ओम प्रकाश चौबे सहित अन्य अधिकारियों ने भाग लिया. कोयला कर्मियों ने वाहनों व अन्य मशीनों की पूजा अर्चना कर दुर्घटना रहित होने की कामना की. वहीं दूसरी ओर दोनो स्थानों पर विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया. तुलसी डाबर वर्कशॉप में सुप्रसिद्ध कुमकुम बिहारी व टीम ने एक से बढ़कर एक भजन सह नृत्य प्रस्तुत कर उपस्थित दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया. इस मौके पर कुमकुम बिहारी ने कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना से की. कलाकारों ने भजनों की प्रस्तुति देकर उपस्थित दर्शकों को भाव विभोर कर दिया. साथ ही लवली, पूजा, चाहत समेत अन्य कलाकारों ने रिकॉर्डिंग डांस कर दर्शकों को खूब आनंदित किया. मुख्य वर्कशॉप के मुख्य द्वार पर आयोजित कार्यक्रम में भी कलाकारों ने रिकॉर्डिंग डांस प्रस्तुत किया. मौके पर कोलियरी अभिकर्ता उमेश प्रसाद चौधरी, मजदूर नेता अरुण महतो, कृष्णा महतो, कमेटी के शिव शंकर चौधरी, वरुण सिंह, कपिल देव मल्लिक, शंकर मल्लिक, सतीश महतो, पूरण महतो, मुख्य वर्कशॉप में कमेटी के प्रसादी दास, षष्टी महतो, गणपति महतो, सुबोध महतो समेत अन्य उपस्थित थे. इसके अलावा कोलियरी क्षेत्र के अन्य गावों में भी घर-घर भगवान विश्वकर्मा की पूजा अर्चना भक्ति भाव से की गयी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें