24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Surya Ketu Yuti 2024: सूर्य-केतु की युति से इन राशियों को रहना होगा सतर्क

Surya Ketu Yuti 2024: सूर्य का राशि में प्रवेश करना राशियों के लिए अलग अलग फल लेकर आएगा. आइए जानें सूर्य और केतु की युति से किन-किन राशियों पर असर होगा.

Surya Ketu Yuti 2024: करीब 12 महीना बाद सूर्य कन्या राशि में प्रवेश किए इस राशि में पहले से केतु विराजमान है. कन्या राशि में सूर्य और केतु का युति बहुत ही कष्टकारी हो सकता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य के साथ राहु और केतु का युति अनुकूल नहीं होता है. सूर्य का स्वभाव उग्र है सौर मंडल में सूर्य को अधिक महत्व दिया गया है यह सिह राशि में स्वामी है सूर्य एक राशि में 30 दिन विराजमान रहते है सूर्य का गोचर कोई शुभ ग्रह के साथ युति करते है, उस व्यक्ति के जीवन में उन्नति होता है वही कोई पाप ग्रह के साथ जब इनका युति होता है, उस व्यक्ति के जीवन में बहुत सारे परेशानी बनती है. अगर सूर्य के साथ केतु ,राहु ,तथा शनि का युति हो तब ग्रहण योग का निर्माण होता है.

सूर्य के कन्या राशि में गोचर अनुकूल नहीं होता है.सूर्य की कृपा व्यक्ति को नहीं बनती है तो वह व्यक्ति तरक्की नहीं कर सकते है.कार्य में रुकावट होगा स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा.सूर्य 16 सितम्बर 2024 को सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में गोचर किए इनका दृष्टी मीन राशि पर बना है मीन राशि में राहु विराजमान है राहु का दृष्टि सूर्य और केतु पर बन गया है वही सूर्य और केतु की दृष्टी मीन राशि में बैठे राहु पर बन गया है. मंगल मिथुन राशि में है. मंगल की दृष्टि कन्या राशि पर पड़ रहा है जिसे और परेशानी बढ़ जायेगी. सूर्य और केतु की युति के कारण मिथुन, कन्या, कुम्भ,मीन राशि के लिए सतर्क रहना पड़ेगा.

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले को केतु और सूर्य के युति के कारण कई तरह से परेशानी मिलेगा.पारिवारिक सुख में कमी व्योपारी इस माह संभल कर रहने की जरुरत है नया निवेश से बचे. कार्य क्षेत्र में ध्यान देने की जरुरत है.मित्र सहयोग नहीं करेगे. प्रेम सम्बन्ध में तनाव बनेगा.वैवाहिक जीवन में परेशानी बनेगी.

कन्या राशि

कन्या राशि वाले को केतु और सूर्य की यूटी पहला भाव में बन रहा है इस समय पारिवारिक कलह बढ़ जायेगा.नौकरी करने वाले अपने कार्य क्षेत्र में ध्यान देकर कार्य करे थोड़ी लापरवाही आपको ज्यादा नुकसान करेगा. स्थाई संपत्ति को लेकर विवाद बन सकता है.नया निवेश नहीं करे नुकशान हो सकता है.पत्नी के साथ अनबन की स्थिति बनेगा.

कुम्भ राशि

कुंभ राशि वाले को केतु और सूर्य की युति आठवें भाव में बन रहा है. इस समय आप विशेषकर खर्च के साथ स्वास्थ्य पर ध्यान दें.आय के स्त्रोत में कमी होगा. इसलिए खर्च पर नियंत्रण करे. नौकरी करने वाले अपने सहकर्मी पर विश्वास नहीं करे धोखा मिलेगा.वाहन चलाते समय सावधानी रखें.

मीन राशि

मीन राशि वाले को सूर्य और केतु की युति सप्तम भाव में बन गया है पारिवारिक जीवन ठीक नहीं रहेगा. सामाजिक कार्य में रूचि नहीं रहेगी. व्यापारी के लिए अनुकूल नहीं रहेगा. इस समय निवेश नहीं करे.नए प्रेम सम्बन्ध बन सकता है.वैवाहिक जीवन में छोटी -छोटी बात को लेकर दोनों में बहस होगा.स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा ब्लड सम्बन्धी समस्या बनेगा.

जन्मकुंडली, वास्तु, तथा व्रत त्यौहार से सम्बंधित किसी भी तरह से जानकारी प्राप्त करने हेतु दिए गए नंबर पर फोन करके जानकारी प्राप्त कर सकते है .

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें