24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्पीड बोट पलटी, नदी में गिरे दो सांसद, विधायक और जिलाधिकारी

जिले के लाभपुर में बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का दौरा करने निकले दो सांसद व जिलाधिकारी(डीएम) स्पीड बोट पलटने से कुआं नदी में गिर गये. इस पर बचाव दल ने तुरंत नदी में उतर कर तीनों जनप्रतिनिधियों समेत सबको को बचा लिया. पर एक शख्स लापता बताया गया है.

बीरभूम.

जिले के लाभपुर में बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का दौरा करने निकले दो सांसद व जिलाधिकारी(डीएम) स्पीड बोट पलटने से कुआं नदी में गिर गये. इस पर बचाव दल ने तुरंत नदी में उतर कर तीनों जनप्रतिनिधियों समेत सबको को बचा लिया. पर एक शख्स लापता बताया गया है. उसे गोताखोर तलाश रहे हैं. बताया गया है कि स्पीड बोट पर बचाव दल के सदस्यों को छोड़ कर बाकी लोगों ने लाइफ जैकेट नहीं पहना था. इसे लेकर सवाल उठने लगे हैं. बताया गया है कि सैलाब में लाभपुर के करीब 15 गांव डूब गये हैं. छह से सात गांवों का संपर्क टूट गया है. मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को बीरभूम के जिलाधिकारी विधान राय, पुलिस अधीक्षक(एसपी) राजनारायण मुखोपाध्याय, सांसद समीरुल इस्लाम, सांसद असीत माल, लाभपुर के विधायक अभिजीत सिन्हा समेत कुल 13 लोग स्पीड बोट से बाढ़ग्रस्त इलाके के दौरे पर निकले.

बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का दौरा करते समय स्पीड बोट अचानक पलट गयी, जिससे बोट पर सवार सांसद, विधायक, डीएम व एसपी आदि नदी में गिर गये. बाढ़ग्रस्त गांवों तक पहुंचने के लिए ये लोग स्पीड बोट से कुआं नदी पार कर रहे थे, पर सहसा स्पीड बोट बेकाबू होकर उलट गयी. उसमें सवार सभी लोग नदी में गिर गये. एसपी राजनारायण मुखोपाध्याय, डीएम विधान रात समेत बाकी लोग पानी में गिर गये. घटना के बाद बचाव दल व स्थानीय लोग तुरंत उद्धार कार्य में लग गये. इससे अधिकतर लोगों को बचा लिया गया. अलबत्ता, एक व्यक्ति की अभी तलाश की जा रही है.

दुर्घटना का सबसे चिंताजनक पहलू यह है कि स्पीड बोट में सवार लोगों ने लाइफ जैकेट नहीं पहना था. इसे सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है. प्रशासन के उच्चाधिकारियों की सुरक्षा को लेकर ऐसी कोताही चिंताजनक है. घटना के बाद से बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में प्रशासन की सक्रियता बढ़ाने की जरूरत है. स्थानीय प्रशासन इस दिशा में कदम उठा रहा है. हादसे के बाद उक्त अधिकारियों में खौफ है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें