24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bokaro News: बीएसएल में बोनस को लेकर एक अक्तूबर को नयी दिल्ली में होगी एनजेसीएस की बैठक

Bokaro News: बैठक में 2024-25 के लिये सेल परफार्मेंस लिंक्ड इंसेंटिव स्कीम पर होगी चर्चा

बोकारो, बीएसएल-सेल में बोनस को लेकर प्रबंधन की ओर से बुधवार को पहल की गयी. बोनस पर सहमति के लिये नेशनल ज्वाइंट कमेटी फॉर स्टील ( एनजेसीएस) की बैठक एक अक्तूबर को नयी दिल्ली में पूर्वाह्न 11 बजे से होगी. सेल के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर एचआर बीएस पोपली ने बैठक को लेकर एनजेसीएस के नेताओं को सूचना दी है. बताया है कि बैठक में 2024-25 के लिये सेल परफार्मेंस लिंक्ड इंसेंटिव स्कीम (एएसपीएलआईएस) पर चर्चा की जायेगी. अब बीएसएल कर्मी टकटकी लगाये बैठे हैं.

2011 से बीएसएल-सेल में बोनस की जगह मिलता है परफार्मेंस इंसेंटिव

बैठक का डेट आते हीं बोनस की राशि की लेकर जोड़-घटाव करने में बीएसएल में लगभग 10000 सहित सेल के 50000 कर्मी जुट गये हैं. सेल के कर पूर्व लाभ व एबिटा को आधार बना कर कर्मी बोनस का हिसाब-किताब बैठा रहे हैं. कर्मियों का कहना है कि कंपनी के शानदार प्रदर्शन में आम कर्मचारियों का योगदान है. इसलिए बोनस/एक्सग्रेशिया/पीआरपी पर अधिकतम हक कर्मचारियों का है. वर्ष 2011 से सेल में कर्मचारियों को सालाना बोनस की जगह सेल परफार्मेंस इंसेंटिव स्कीम के तहत भुगतान किया जा रहा है. बोनस पर सहमति एनजेसीएस की बैठक में बनती है, जिसका डेट आ गयी है.

प्रोडक्शन रीलेटेड बोनस फॉर्मूला नहीं लागू करने पर उग्र प्रदर्शन : बीएकेएस

उधर, बीएसएल अनाधिशासी कर्मचारी संघ (बीएकेएस) ने कहा है कि प्रोडक्शन रिलेटेड बोनस फॉर्मूला नहीं लागू करने पर बीएकेएस उग्र प्रदर्शन करेगा. हड़ताल बुलायेगा. उधर, मान्यता प्राप्त यूनियनों ने चार्टर ऑफ डिमांड की तैयारी शुरू कर दी है. बीएसएल-सेल ने वित्तीय वर्ष 2023-24 में कई उत्पादन सहित टर्नओवर में स्पेशल रिकार्ड बनाये हैं. यहां उल्लेखनीय है कि तीन अक्तूबर को कलश स्थापना के साथ दुर्गा पूजा शुरू होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें