24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

काम पर लौटने से डर रहे जूनियर डॉक्टर, उठायी सुरक्षा की मांग

आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि उनके आंदोलन के कारण ही सीबीआइ ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को गिरफ्तार किया.

संवाददाता, कोलकाता

आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि उनके आंदोलन के कारण ही सीबीआइ ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को गिरफ्तार किया. बुधवार को संवाददाताओं से बात करते हुए इन डॉक्टरों ने कहा कि उनके आंदोलन की वजह से पुलिस आयुक्त को भी हटाया गया. सर्वोच्च अदालत ने भी स्वास्थ्य क्षेत्र में सुरक्षा पुख्ता करने के लिए राज्य सरकार को निर्देश दिये हैं.

जूनियर डॉक्टरों ने बताया कि काम पर लौटने में अब भी वे डर रहे हैं. उनका कहना है कि सभी मेडिकल कॉलेज के रेस्ट रूम के सामने सीसीटीवी कैमरे लगाने हाेंगे. पैनिक बटन, अस्पताल में महिला पुलिसकर्मी की नियुक्ति जरूरी है. टास्क फोर्स गठन की बात भी डॉक्टरों ने कहीं. अस्पताल को भ्रष्टाचार से मुक्त करने की मांग भी उठायी.

उनका कहना था कि इस तरह की प्रणाली विकसित की जानी चाहिए कि अस्पताल में कितने बेड खाली हैं, यह मरीजों के परिजनों को पता चल सके. डॉक्टरों ने मांग उठायी कि अस्पताल में ठेके की जगह स्थायी कर्मियों की नियुक्ति होनी चाहिए. आमलोगों से अपील करते हुए डॉक्टरों ने कहा कि आंदोलन को और तेज करना होगा. हालांकि हड़ताल वापस लेने पर अब तक जूनियर डॉक्टरों ने कोई फैसला नहीं लिया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें