25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल में आधारभूत सुविधाओं का विकास कार्य जल्द पूरा करें

इसके बाद ही बुधवार को राज्य के मुख्य सचिव मनोज पंत ने लोक निर्माण विभाग के सचिव सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की और आधारभूत सुविधाओं के विकास का कार्य जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया.

कोलकाता. बंगाल सरकार ने राज्य के 28 मेडिकल कॉलेज व अस्पतालों में आधारभूत सुविधाओं के विकास के लिए 100 करोड़ रुपये आवंटित किये हैं. इस बीच, राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान कहा है कि मेडिकल कॉलेजों में सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर करने के लिए योजनाओं पर काम शुरू हो चुका है, जो अगले 15 दिनों में पूरा कर लिया जायेगा. इसके बाद ही बुधवार को राज्य के मुख्य सचिव मनोज पंत ने लोक निर्माण विभाग के सचिव सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की और आधारभूत सुविधाओं के विकास का कार्य जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया. मुख्य सचिव ने लोक निर्माण विभाग को दो सप्ताह के अंदर यह कार्य पूरा करने का निर्देश दिया है. गौरतलब है कि राज्य भर के 28 मेडिकल कॉलेजों में करीब सात हजार सीसीटीवी लगाने की जरूरत है. इसके साथ ही यहां 900 रेस्ट रूम का निर्माण और 1500 से अधिक सुरक्षा गार्ड तैनात करने का प्रस्ताव पेश किया गया है. बताया गया है कि कई मेडिकल कॉलेजों में पर्याप्त सीसीटीवी नहीं हैं. सीसीटीवी के लिए ज्यादा आवेदन बांकुड़ा मेडिकल कॉलेज, एसएसकेएम अस्पताल, मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज सहित अन्य कुछ अस्पतालों से आये थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें