24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इवीएम मोबाइल वैन गांव-गांव जाकर वोटरों को करेगी जागरूक

अब गांव-गांव घूमकर देवघर, मधुपुर और सारठ विधानसभा क्षेत्र में वोटरों को इवीएम और वीवीपैट व वोटिंग के तरीके की जानकारी देने के लिए इवीएम मोबाइल प्रदर्शनी वैन रवाना किया गया है.

प्रमुख संवाददाता, देवघर. अब गांव-गांव घूमकर देवघर, मधुपुर और सारठ विधानसभा क्षेत्र में वोटरों को इवीएम और वीवीपैट व वोटिंग के तरीके की जानकारी देने के लिए इवीएम मोबाइल प्रदर्शनी वैन रवाना किया गया है. बुधवार को समाहरणालय परिसर से जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी विशाल सागर ने हरी झंडी दिखाकर वैन को रवाना किया. साथ ही समाहरणालय परिसर में ही इवीएम प्रदर्शनी सेंटर का भी उन्होंने शुभारंभ किया. समाहरणालय आने वाले लोग इस सेंटर में इवीएम, वीवीपैट और वोटिंग के तरीके की जानकारी ले सकेंगे. डीसी ने कहा कि मतदाता जागरुकता रथ शहर और गांव-गांव घूम कर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करेगा व इवीएम व वीवीपैट मशीनों के बारे में विस्तृत जानकारी देगा. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन का यह प्रयास है कि नये मतदाताओं को मतदाता सूची में नाम जोड़ने, ब्लैक एंड व्हाइट फोटो को कलर फोटो, पता सुधार कराने आदि कार्यों की जानकारी के अलावा 18 वर्ष पूरे कर चुके फर्स्ट टाइम वोटरों को मतदान के लिए प्रेरित किया जाये. डीसी ने जानकारी दी कि सभी राजनितिक दलों से वोटर लिस्ट शेयर किया गया है. प्रशिक्षण व जागरुकता के लिए उपयोग में लाये जा रहे सभी इवीएम व वीवीपैट मशीनों पर पीले रंग का स्टीकर लगाया गया है, ताकि इसे आसानी से पहचाना जा सके. वहीं सुरक्षा की दृष्टिकोण से इवीएम मोबाइल प्रदर्शनी वैन के साथ दंडाधिकारियों व पुलिस कर्मियों की प्रतिनियुक्ति भी की गयी है. इस मौके पर सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि, वन प्रमंडल पदाधिकारी, एसडीओ देवघर सागरी बराल,एसडीओ मधुपुर आशीष अग्रवाल, उप निर्वाचन पदाधिकारी शैलेश कुमार सिंह, एपीआरओ रोहित कुमार विद्यार्थी एवं संबंधित अधिकारी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें