24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

MDL Recruitment : माझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड में नॉन-एग्जीक्यूटिव 176 वेकेंसी

सरकारी नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों से माझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड ने नॉन-एग्जीक्यूटिव 176 पदों पर आवेदन मांगे हैं. जानें आवेदन प्रक्रिया के बारे में विस्तार से...

MDL Recruitment : माझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड ने नॉन-एग्जीक्यूटिव 176 पदों पर भारतीय युवाओं से आवेदन आमंत्रित किये हैं. इन पदों को तीन वर्ष के फिक्स टर्म बेस पर भरा जायेगा. 

कुल पद 176 

स्किल्ड-I
एसी रेफ्रिजरेशन मेकेनिक 2
चिपर ग्राइंडर 15
कंप्रेशर अटेंडेंट 4
डीजल कम मोटर मेकेनिक 5
ड्राइवर 3
इलेक्ट्रिक क्रेन ऑपरेटर 3
इलेक्ट्रीशियन 15
इलेक्ट्रॉनिक मेकेनिक 4
फिटर 18
हिंदी ट्रांसलेटर 1
जू ड्राफ्ट्समैन (मेकेनिकल) 4
जू क्वालिटी कंट्रोल इंस्पेक्टर (मेकेनिकल) 12
जू क्वालिटी कंट्रोल इंस्पेक्टर (इलेक्ट्रिकल) 7
जू प्लानर एस्टीमेटर (सिविल) 1
मिलराइट मेकेनिक 5
पेंटर 1
पाइप फिटर 10
रिगर 10
स्टोर कीपर 6
स्ट्रक्चरल फैब्रिकेशन 2
सेमी स्किल्ड-1
फायर फाइटर 26
सेल मेकर 3
सिक्योरिटी सिपाही 4
यूटिलिटी हैंड 14
स्पेशल ग्रेड
मास्टर 1 क्लास 1 

आवश्यक योग्यता 

एसी रेफ्रिजरेशन मेकेनिक पद के लिए आवेदन करनेवाले उम्मीदवार को रेफ्रिजरेशन और एयर कंडीशनिंग/ मेकेनिक रेफ्रिजरेशन और एयर कंडीशनिंग/ मेकेनिक (सेंट्रल एयर कंडीशनिंग प्लांट, इंडस्ट्रियल कूलिंग और पैकेज एयर कंडीशनिंग/ मेकेनिक (कोल्ड स्टोरेज, आइस प्लांट और आइस कैंडी प्लांट के ट्रेड में नेशनल अप्रेंटिसशिप सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन पास करनेवाले आवेदन कर सकते हैं. चिपर ग्राइंडर पद के लिए उम्मीदवारों को किसी भी ट्रेड में नेशनल अप्रेंटिसशिप सर्टिफिकेट पूरा किया होना चाहिए और एमडीएल/ शिप-बिल्डिंग उद्योग में चिपर ग्राइंडर के रूप में न्यूनतम एक वर्ष का कार्य अनुभव होना चाहिए. अन्य पदों के लिए निर्धारित योग्यता का विवरण अधिसूचना से प्राप्त करें. 

इसे भी पढ़ें : IGCAR recruitment : भरे जायेंगे आईटीआई ट्रेड अप्रेंटिस के 198 पद, आप कर सकते हैं आवेदन

आयु सीमा 

उपरोक्त पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 38 वर्ष तय है और न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए. आयु की गणना 1 सितंबर, 2024 के आधार पर की जायेगी. मास्टर फर्स्ट क्लास ट्रेड के लिए अधिकतम आयु सीमा  48 वर्ष है. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जायेगा. 

वेतनमान 

स्किल्ड-1 पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 22,000-83,180 रुपये प्रतिमाह, सेमी स्किल्ड पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 17,000-64,360 रुपये और स्पेशल ग्रेड पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 13,200-49,910 रुपये दिये जायेंगे. 

चयन प्रक्रिया 

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जायेगा. चयन प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानने के लिए अधिसूचना देखें. 

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 
अंतिम तिथि : 1 अक्तूबर, 2024. 
विस्तार से जानने के लिए देखें :https://mazagondock.in/app/writereaddata/career/Recruitment_of_Non-Executives_on_fix_term_contract_Advt_No-MDL-HR-TA-CC-MP-98-2024_912202430332PM.pdf

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें