24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के रांची आने से पहले झारखंड पुलिस ने बनाया सुरक्षा का फूलप्रूफ प्लान

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिनों के दौरे पर रांची आ रही है. इसे देखते हुए झारखंड पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने सुरक्षा के नजरिये से विशेष रणनीति बनाई.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज रांची आने वाली है. राष्ट्रपति मुर्मू 19 और 20 सितंबर को विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगी. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दौरे को देखते हुए आज वरीय पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में एक उच्चस्तरीय बैठक हुई. इस बैठक की अध्यक्षता एडीजी अभियान संजय ए लाटकर ने की.

बैठक के दौरान सुरक्षा संबंधित मुद्दों पर चर्चा हुई

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक में राष्ट्रपति के दौरे से संबंधित सभी सुरक्षा बिंदुओं पर चर्चा हुई. राष्ट्रपति की सुरक्षा से जुड़े संवेदनशील स्थानों, उनके कार्यक्रम स्थलों और उनकी आवाजाही के दौरान लागू की जाने वाली सुरक्षा योजनाओं पर विशेष चर्चा की गई. इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए ताकि सुरक्षा के सभी मानकों का सख्ती से पालन हो सके.  

राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए बनाया फूलप्रूफ प्लान

राष्ट्रपति के कार्यक्रम स्थलों के चारों ओर सुरक्षा घेरा बनाया जाएगा. इसमें पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों की मदद ली जाएगी. राष्ट्रपति का काफिला जहां से गुजरेगा वहां ट्रैफिक को रोक दिया जाएगा ताकि किसी भी तरह की परेशानी न हो. वहीं किसी भी तरह का आपातकालीन परिस्थिति से निपटने के लिए क्यूआरटी को तैनात किया गया है. इसके अलावा भीड़ प्रबंधन और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जरूरी निर्देश दिए गए हैं.

Also Read : President Ranchi Visit: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के झारखंड आगमन से पहले रांची में सुरक्षा चाक-चौबंद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें